काबुल: अफगानिस्तान के काबुल यूनिवर्सिटी में हुई गोलीबारी में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. सभी तीन हमलावरों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. बता दें कि गोलीबारी जब शुरू हुई तो उस समय यूनिवर्सिटी में बुक प्रदर्शनी चल रही थी.


काबुल यूनिवर्सिटी में हुए आतंकी हमले की पीएम मोदी ने निंदा की है. उन्होंने कहा, ''मैं काबुल यूनिवर्सिटी में आज हुए कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं. हमारी प्रार्थना पीड़ितों और घायलों के परिवारों के साथ है. हम आतंकवाद के खिलाफ अफगानिस्तान के संघर्ष का समर्थन जारी रखेंगे.''





विश्वविद्यालय के प्रोफेसर जबीउल्ला हैदरी ने स्थानीय टीवी स्टेशन ‘अरियाना’ को बताया कि जब गोलीबारी शुरू हुई तब कक्षाएं भी चल रही थीं. हैदरी के अनुसार गोलीबारी के चलते विश्वविद्यालय के कर्मियों एवं सुरक्षाकर्मियों ने विद्यार्थियों को परिसर से बाहर ले जाना शुरू कर दिया.






पिछले साल इस यूनिवर्सिटी के गेट पर बम विस्फोट में आठ लोगों की जान चली गई थी. वर्ष 2016 में बंदूकधारियों ने काबुल स्थित अमेरिकी यूनिवर्सिटी पर हमला किया था और 13 लोगों को मार डाला था.


पिछले ही महीने इस्लामिक स्टेट ने राजधानी के शिया बहुल दश्त-ए-बार्ची के एक शिक्षण केंद्र में आत्मघाती बम हमलावर भेजा था जिसके हमले में 24 विद्यार्थियों की मौत हो गई थी और 100 से अधिक घायल हुए थे.