Joe Biden Remark Over Corona Pandemic: अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) जो बाइडेन (Joe Biden) ने रविवार को प्रसारित एक इंटरव्यू में कहा कि अमेरिका (America) में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) खत्म हो गई. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि कोविड (COVID 19) अब भी एक समस्या है. बाइडेन का यह बयान ऐसे समय आया है जब अमेरिका में रोजाना कोरोना से सैकड़ों लोगों की मौत के आंकड़े जारी किए जा रहे हैं. 


सीबीएस को दिए एक घंटे के इंटरव्यू में राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा, ''हमें अब भी कोविड के साथ समस्या है. हम अब भी इस पर बहुत काम कर रहे हैं लेकिन महामारी खत्म हो गई है. अगर आप नोटिस करें तो कोई मास्क नहीं पहन रहा है. सभी की हालत काफी अच्छी नजर आ रही है, इसलिए मुझे लगता है कि यह बदल रहा है.''


विश्व स्वास्थ्य संगठन ने क्या कहा?


विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक, मार्च 2020 के बाद से कोरोना से मरने वालों की संख्या सबसे निचले स्तर पर आ गई है. हालांकि, डब्ल्यूएचओ ने आगाह किया है कि कोरोना अब भी तीव्र वैश्विक आपातकाल है. संगठन ने कहा कि 2022 के पहले आठ महीनों में कोरोना से 10 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई. 


हर दिन कोरोना से जान गंवा रहे इतने लोग


अमेरिका में, बाइडेन के कार्यकाल की शुरुआत से ही कोरोना के मामलों में काफी कमी आई है, उस समय एक दिन में लगभग 3,000 से ज्यादा अमेरिकी कोरोना से मर रहे थे. बताया जा रहा है कि दवाओं, टीकाकरण और देखभाल संबंधी उपायों के चलते मामले घट रहे हैं लेकिन यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के मुताबिक, अमेरिका में कोविड से एक दिन में लगभग 400 लोगों की मौत हो रही है.


जुलाई की शुरुआत में लक्षण पाए जाने के बाद बाइडेन ने दो हफ्तों के लिए खुद व्हाइट हाउस में पृथक कर लिया था. उनकी पत्नी जिल को अगस्त में संक्रमण हो गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिडेन ने कोरोना मामलों की गिरावट के दौरान संभावित उछाल की आशंका को देखते हुए कांग्रेस से फंडिंग में 22.4 बिलियन डॉलर और मांगे हैं.


ये भी पढ़ें


अमेरिका और तालिबान के बीच हुई कैदियों की अदला-बदली, जानें लिस्ट में कौन-कौन हैं शामिल?


Queen Elizabeth II Funeral: जहां दफन होते हैं शाही फैमिली के लोग, उस रॉयल वॉल्ट का क्या है राज