पैगंबर के खिलाफ कार्टून का समर्थन करने के बाद से ही कई मुस्लिम देशों में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का विरोध किया जा रहा है. वहीं अब फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने चेतावनी दी है. जैश का कहना है कि फ्रांस के राष्ट्रपति और उसके जैसे अन्य लोगों को पैगंबर के सम्मान में त्याग करने के लिए तैयार रहना चाहिए.


जैश के ऑनलाइन जर्नल अल-कलम में बिना हस्ताक्षर किए एक आर्टिकल में जैश की ओर से लिखा गया, 'अगर आज नहीं तो कल, कल नहीं तो परसों, यहां अब्दुल्ला चेचेनी, मुमताज कादरी और गाजी खालिद होंगे.' बता दें कि अब्दुल्ला चेचेनी ने पिछले महीने पेरिस में एक शिक्षक को मार गिराया था. इसके अलावा मुमताज कादरी ने साल 2011 में पाकिस्तान के नेता सलमान तासीर की हत्या की थी.


वहीं गाजी खालिद का नाम भी हत्या के साथ जुड़ा है. खालिद ने ताहिर अहमद नसीम को गोली मार दी थी. ताहिर अहमद नसीम पर इस साल जुलाई में कथित ईश निंदा के लिए पाकिस्तान में मुकदमा चलाया जा रहा था. 'मुस्लिम: पैगंबर के सम्मान में त्याग' नाम के इस आर्टिकल में लिखा है, 'अगर कोई ईश निंदा जैसा पाप करता है तो यह अब्दुल्ला जैसे लोगों को जन्म देता है. कोई भी मुसलमान पैगंबर के खिलाफ जाने और कुरान जलाने की अनुमति नहीं देगा.'


बता दें कि हाल ही में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने पैगंबर के खिलाफ कार्टून का समर्थन किया था. जिसके बाद से ही पाकिस्तान में राष्ट्रपति इमैनुएल के खिलाफ प्रदर्शन देखने को मिला था. पाकिस्तान के अलावा भी कई अन्य देशों में भी इमैनुएल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन देखने को मिले थे. भारत में भी कई जगहों पर इमैनुएल के पोस्टर जलाए गए थे.