Italy President Re-Elected: इटली में सर्जियो मत्तारेल्ला (Sergio Mattarella) को ही फिर से राष्ट्रपति के तौर पर चुना गया है. सर्जियो मत्तारेल्ला दूसरे कार्यकाल के लिए भी चुन लिए गए हैं. राष्ट्रपति सर्जियो मत्तारेल्ला के पहले कार्यकाल का समय फरवरी की शुरुआत में ही खत्म होने वाला था. इटली की पार्टियों ने शनिवार को निवर्तमान राष्ट्रपति सर्जियो मत्तारेल्ला के लिए एक और कार्यकाल के लिए भारी मतदान किया. चुनाव में जीत के लिए 505 से अधिक वोट हासिल करने थे लेकिन 80 वर्षीय मत्तारेल्ला ने आश्चर्यजनक रूप से 759 वोट हासिल किए.
 
सर्जियो मत्तारेल्ला फिर से इटली के राष्ट्रपति पद के लिए चुने गए


संवैधानिक अदालत के पूर्व न्यायाधीश (Former Constitutional Court Judge) ने कई बार राष्ट्रपति सर्जियो मत्तारेल्ला (Sergio Mattarella ) को दूसरे कार्यकाल के लिए सेवा देने से इनकार किया था. लेकिन शनिवार को इटली के राजनीतिक दलों की ओर से बेहतर उम्मीदवार को खोजने में विफल रहने के बाद उनका रास्ता साफ हो गया. सर्जियो मत्तारेल्ला राष्ट्रपति पद के दूसरे कार्यकाल के लिए बुधवार या फिर गुरुवार को शपथ ले सकते हैं.


North Korea: उत्तर कोरिया ने फिर किया बैलिस्टिक मिसाइल टेस्ट, एक महीने में 7 परीक्षण कर दुनिया को दिखाया ठेंगा


फ्रांस के राष्ट्रपति ने दी बधाई


संवैधानिक विशेषज्ञ गेटानो अजजारिटी (Gaetano Azzariti) ने पहले बताया था कि सर्जियो मत्तारेल्ला को पूरे सात साल के कार्यकाल के लिए चुना जाएगा लेकिन वो इससे पहले इस्तीफा दे सकते हैं. उधर इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी (Mario Draghi) ने कहा कि देश के लोगों के लिए बहुत ही चौंकाने वाली खबर है. वहीं फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन (Emmanuel Macron ) ने सर्जियो मत्तारेल्ला को बधाई दी है.


China की यात्रा से पहले Pakistan के प्रधानमंत्री Imran Khan ने रोया Kashmir का रोना, जानिए अब क्या कहा