इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव का टीका लगवाया. इसका सीधा प्रसारण टीवी पर भी किया गया. गौरतलब है कि बेंजामिन नेतन्याहू अपने देश में कोरोना वायरस का टीका लगवाने वाले पहले व्यक्ति हैं. इसके साथ ही वह दुनिया के उन चंद नेताओँ में भी शामिल हो गए हैं जिन्होंने कोरोना वायरस से बचाव का टीका लगवाया है. बता दें कि नेतन्याहू ने टीवी पर प्रसारित किए जा रहे लाइव प्रोग्राम के दौरान दवा निर्माता कंपनी फाइजर-बायोएनटेक की कोरोना वैक्सीन लगवाई.


लोगों को जागरूक करने के लिए लगवाई कोरोना वैक्सीन


रविवार से इजराइल में स्वास्थ्य कर्मियों, और नर्सिंग होम में रहने वाले मेडिकल स्टाफ को भी वैक्सीनेशन देने का काम शुरू किया जा रहा है. वहीं इजारइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि वह खुद का उदाहरण पेश करने के लिए सबसे पहले वैक्सीनेशन करवाना चाहते थे और इस तरह से लोगों को भी प्रेरित करना चाहते थे. उन्होंने कहा कि, “यह इजरायल के लिए एक बहुत बड़ा दिन है. हम इस गंभीर महामारी के खिलाफ पिछले एक साल से जंग लड़ रहे हैं. इस महीने के अंत तक देश में कोरोना वैक्सीन की लाखों डोज उपलब्ध हो जाएंगी. लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करने के लिए ही मैने और स्वास्थ्य मंत्री यूली एडलस्टीन ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई हैं.”





इजारयल के राष्ट्रपति को भी आज दी जाएगी कोरोना वैक्सीन


बता दें कि इजराइल के पीएम नेतन्याहू और स्वास्थ्य मंत्री के बाद शीबा चिकित्सा केंद्र के 50 कर्मचारियों को भी कोरोना वैक्सीन लगाई गई. रविवार से शुरू हो रहे कोरोना टीकाकरण अभियान  में 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों को वरीयता सूची में रखा गया है. वहीं रविवार को इजराइल के राष्ट्रपति रूवन रिवलिन को भी कोरोन का टीका लगाया जाएगा और इसके बाद अन्य लोगों को वैक्सीन दी जाएगी.


ये भी पढ़ें


दुनिया में कोरोना से मौत का आंकड़ा 17 लाख तक पहुंचा, 24 घंटे में 6 लाख नए केस आए, देखिए वायरस से पीड़ित टॉप-10 देशों की लिस्ट


चीन में जल्द शुरू होगा कोविड-19 टीकाकरण, सबसे पहले कोरोना योद्धाओं को लगाई जाएगी वैक्सीन