Israel Supreme Court: इजरायल की सुप्रीम कोर्ट से वहां के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को बड़ा झटका लगा है. देश की सुप्रीम कोर्ट ने नेतन्याहू को उनके मंत्रीमंडल के प्रमुख मंत्री आर्यह देरी को टैक्स चोरी के मामले के मद्देनजर सरकार से बाहर करने का आदेश दिया है. 


सुप्रीम कोर्ट ने आर्यह के खिलाफ दायर की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए यह फैसला दिया. सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में नेतन्याहू सरकार को आदेश देते हुए कहा कि आर्यह पर लगे हुए आरोपों के मद्देनजर उनको इजरायल का गृह और स्वास्थ्य मंत्री के पद पर नहीं रखा जा सकता है. 


सरकार के फैसले पर नहीं कर रहे हैं हस्तक्षेप
इजरायल के सुप्रीम कोर्ट की 11 जजों की संयुक्त बेंच ने 10-1 से फैसला सुनाते हुए टिप्पणी करते हुए कहा कि हम हमेशा सरकार की नियुक्ति प्रक्रिया से दूर रहते हैं, हमारा मानना है कि कोर्ट हमेशा दूर रहना चाहती है लेकिन यह मामला बेहद गंभीर प्रकृति का होगा.


इजरायल की सुप्रीम कोर्ट ने ये फैसला उस समय दिया है जब नेतन्याहु के खिलाफ इजरायल में हजारों लोग सड़क पर उतर आए हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि नेतन्याहू देश की सुप्रीम कोर्ट को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट का नेतन्याहू के सबसे करीबी मंत्री को हटाने का फैसला साफतौर पर एक नए टकराव के रूप में देखा जा रहा है. 


लोगों ने लगाए 'दी एंड ऑफ डेमोक्रेसी' के नारे
इजरायल की राजधानी येरूशलम में पीएम हाउस के बाहर जमा हुआ हजारों प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ 'दी एंड ऑफ डेमोक्रेसी' के नारे लगाए हैं. इजरायल के राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्री इतामर बेन-गवीर ने पुलिस से सडक रोकने और फिलिस्तीन के झंडे लहराने वाले प्रदर्शनकारियों पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं, तो वहीं प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वह सड़क पर इसलिए उतरे हैं क्योंकि सरकार सुप्रीम कोर्ट को कमजोर करने की कोशिश कर रही है.


China Company Appraisal: 'Sorry...', सैलरी में मामूली बढ़ोतरी करने के बाद चीन की कंपनी ने लिखा ये इमोशनल मैसेज, अब हो रहा है वायरल