American President Joe Biden On Hamas: अमेरिका का राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हमास के लड़ाकों को 'शैतान' बताया है. उन्होंने कहा कि गाजा में मानवीय संकट से निपटना प्राथमिकता है. बाइडेन ने कहा कि हमास के लड़ाके अल-कायदा से भी ज्यादा बर्बर हैं, हमास के आगे अल-कायदा कम बर्बर दिखता है. 


बाइडेन ने कहा, "हम जंग के बारे में जितनी जानकारी ले रहे हैं, उतनी ही डरावनी तस्वीरें देखने को मिल रही हैं. हजारों लोग इस जंग में मारे गए हैं जिसमें 27 अमेरिकी भी शामिल हैं. इन लोगों ने अल-कायदा की बर्बरता को भी पार कर दिया है, वे इनके सामने कमतर दिखते हैं. ये शैतान हैं. जैसे कि मैंने पहले कहा है कि अमेरिका इजरायल के साथ खड़ा है."


उन्होंने कहा, "गाजा में मानवीय संकट का तत्काल समाधान करना मेरी प्राथमिकता है. हमें ये करना ही होगा, हम इस बात को नजरअंदाज नहीं कर सकते है कि गाजा में बड़ी संख्या में लोगों का हमास से कोई लेना देना नहीं है. उन लोगों का हमास की ओर से किए जा रहे हमलों से भी कोई लेना देना नहीं है, लेकिन इसके परिणाम को वो भुगत रहे हैं."


'नागरिकों की रिहाई के लिए लगे हैं दिन-रात'


अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि वो इजरायल, जॉर्डन, और बाकी अरब देशों की सरकारों के साथ संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि अमेरिका हमास के द्वारा बंधक बनाए गए अमेरिकियों को वापस करने के लिए प्रतिबद्ध है. बाइडेन ने कहा, "हम अमेरिकी बंधकों की रिहाई के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं और हम तब तक नहीं रूकेंगे जब अपने नागरिकों को छुड़ा न लें."


फलस्तीनी सरकार (वेस्ट बैंक) का पक्ष?


शुक्रवार को अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मुलाकात की थी. बैठक के बाद, फलस्तीनी अधिकारियों ने युद्ध रोकने की अपील की. फलस्तीन ने कहा, "हम फलस्तीन लिबरेशन संगठन की नीति की पुष्टि करते हैं, हम किसी भी तरह के हिंसा के खिलाफ हैं. हम शांतिपूर्वक राजनीतिक कार्रवाई से लक्ष्यों को हासिल करने में विश्वास रखते हैं."


ये भी पढ़ें:


'बर्बरता का जवाब क्रूरता से दे रहा इजरायल, दोनों पक्षों से रूस के अच्छे संबंध, सुलझा सकते हैं लड़ाई', रूसी राष्ट्रपति पुतिन का बयान