Israel Hamas War: इजरायल हमास युद्ध के बीच इजरायली डिफेंस फोर्स ने हमास की नेवल फोर्स के डिप्टी कमांडर को बंधक बना लिया है. इजरायली सेना ने रविवार को बताया कि उन्होंने हमास दक्षिणी नेवल फोर्स शायतेत13 के कमांडर को बंदी बनाया है.  


इजरायल डिफेंस फोर्स ने कहा, "इजरायली सेना हमास नेवी के डिप्टी कमांडर से पूछताछ कर रही है." हालांकि इजरायली सेना ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि उन्होंने हमास की दक्षिणी नेवल डिप्टी कमांडर मोहम्मद अबू घली को कैसे पकड़ा. 


द टाइम्स ऑफ इजरायल के मुताबिक, हमास नेवल फोर्स ने चल रही लड़ाई के दौरान कई हमले शुरू करने की कोशिश की है. इसके जरिए हमास के लड़ाकों को समुद्र के रास्ते इजरायल में घुसपैठ के लिए भेजा जा रहा था. इजरायली नौसेना ने कहा है कि उसने हमास के दर्जनों लड़ाकों को मार गिराया है. 


'आतंक का डेरा'


इजरायली सेना ने बताया कि देश के शहरों में घुसपैठ करने वाले लड़ाकों से वह अब तक लड़ रहे हैं. इजरायली सेना ने कहा कि उसने हमास के कब्जे वाले गाजा पट्टी में लगभग 250 ठिकानों को निशाना बनाया है. जिन इलाकों को सेना निशाना बनाया है वह है शुजा-इय्या और बेत हनोन. सेना ने कहा कि इन इलाकों में 'आतंक का डेरा' है और यहीं से वे इजरायल पर रॉकेट से हमला करते हैं. 


यूएन में इजरायल पर हमले पर क्या कहा?


संयुक्त राष्ट्र में इजरायल के स्थायी प्रतिनिधि गिलाद एर्दान ने कहा, "यह इजरायल के लिए  9/11 है और इजरायल हमारे बेटे और बेटियों को घर लाने के लिए सब कुछ करेगा." गिलाद एर्दान ने कहा, "आज,अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के कई सदस्य इजरायल का समर्थन कर रहे हैं, लेकिन हम जानते हैं कि कल ऐसा नहीं हो सकता है. जब इजरायल की बात आती है तो संयुक्त राष्ट्र की याददाश्त कम हो जाती है. जिस आतंक को हम जल्दी से खत्म करते हैं, वह एक साइड नोट बन जाता है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा."


ये भी पढ़ें:


'निज्जर की हत्या में चीन का हाथ, अमेरिका में प्लान, मिटाए सारे सबूत', चीनी ब्लॉगर ने चीनी कम्यूनिस्ट पार्टी पर लगाए आरोप