Israel Gaza Attack: इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है. दोनों तरफ से ताबड़तोड़ हमले हो रहे हैं लेकिन इस बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बेटे चर्चा में बने हुए हैं.  नेतन्याहू के बेटे यायर की चर्चा इसलिए भी हो रही है कि वह युद्ध के बीच अमेरिका में डेरा जमाए हुए हैं. इस बात को लेकर इजरायली प्रधानमंत्री और उनकी बेटे की जमकर आलोचना हो रही है. 


दरअसल, एक तरफ जहां इजरायल के 4 लाख युवा अपनी जान जोखिम में डाल हमास से जंग लड़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ नेतन्याहू के बेटे अपनी जान बचाते हुए अमेरिका में आराम तलब जीवन व्यतीत कर रहे हैं. बीते सात अक्टूबर को इजरायल पर हमास के लड़ाकों ने अचानक हमला कर दिया था, जिसमें लगभग 1,400 लोग मारे गए. इसके बाद से इजरायली सेना ने गाजा में जमकर बमबारी की, जिसमें 5,000 से अधिक लोग मारे गए है. 


इजरायली पीएम के बेटे की फोटो वायरल 


रिपोर्ट्स के मुताबिक, यायर इस साल की शुरुआत में फ्लोरिडा चले गए थे. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक 32 वर्षीय व्यक्ति की तस्वीर वायरल हो रही है, जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि यह इजरायली पीएम के बेटे यायर है, जो समुद्र किनारे आनंद ले रहा है. हालांकि एबीपी न्यूज सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सकता.


नेतन्याहू के बेटे की हो रही आलोचना 


टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, हमास के साथ जंग लड़ने को तैयार एक युवक ने बातचीत में कहा कि यायर बीच पर अपने जीवन का आनंद ले रहा है, जबकि मैं फ्रंटलाइन पर हूं. यह हम ही हैं जो अपने परिवारों और देश की रक्षा के लिए अपना काम, अपने परिवार, अपने बच्चों को छोड़ रहे हैं, न कि वे लोग जो इस स्थिति के लिए जिम्मेदार हैं.


वह इजरायल में क्यों नहीं


गाजा की सीमा पर तैनात एक सिपाही ने कहा "मैं उन राज्यों से वापस आ गया हूं जहां मेरी नौकरी है, जीवन है, मेरा परिवार है. इस संकट की घड़ी में मेरे पास वहां रहने और अपने देश, अपने लोगों को छोड़ने का कोई रास्ता नहीं है लेकिन इस समय प्रधानमंत्री का बेटा कहां है? वह इजरायल में क्यों नहीं है?"


ये भी पढ़ें: हमास लड़ाके के पिता ने बेटे से कहा- लौट आओ घर, बेटा बोला- 10 यहूदियों को मार चुका, व्हाट्सएप्प खोलो और देखो मौत का तांडव