Israel Hamas Conflict: हमास और इजरायल के बीच जारी जंग में अब तक हजारों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. लेकिन यह संघर्ष अभी थमता नहीं दिख रहा. ऐसे में मृतकों की संख्या में और इजाफा हो सकता है. युद्ध की शुरुआत तब हुई, जब 7 अक्टूबर को हमास के लड़ाकों ने अचानक इजरायल पर हमला बोल दिया. इस दौरान हमास के लड़ाकों ने दक्षिणी इजरायल में एक आउटडोर म्यूजिक फेस्टिवल पर हमला कर 260 लोगों की हत्या कर दी थी. ऐसे में कई लोगों के शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई है. ऐसे में एक इजरायली-अमेरिकी महिला के पिता ने कहा है कि उसने अपनी बेटी के शव का पता लगाने के लिए ऐप्पल वॉच और उसके फोन के ट्रैकिंग फीचर का इस्तेमाल किया. जिसके बाद शव की पहचान हो पाई. 


सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, नोवा संगीत समारोह में हमास समूह के लड़ाकों द्वारा हत्या कर दी गई एक इजरायली-अमेरिकी महिला के पिता ने कहा है कि 24 वर्षीय डेनिएल दक्षिण इजरायल में आयोजित एक उत्सव में भाग ले रही थी, जब हमास के लड़ाकों ने अचानक हमला बोल दिया. इस घटना की खबर मिलने के बाद व्यवसायी और कंप्यूटर नेटवर्क उत्पादों के मल्टीनेशनल सप्लायर मेलानॉक्स के संस्थापक ईयाल वाल्डमैन (पीड़िता के पिता) ने पहले सोचा कि उनकी बेटी का उन गुंडों ने अपहरण कर लिया है, लेकिन कुछ दिनों बाद उन्हें पता लगा कि उनकी बेटी डेनियल और उसके बॉयफ्रेंड नोम शाई की हमास के लड़ाकों ने बेरहमी से हत्या कर दी है.


जल्द करने वाली थी शादी 


 ईयाल वाल्डमैन ने कहा, "हमारे इजरायल उतरने के तीन घंटे बाद, मैं दक्षिण की ओर गया और उस कार को ढूंढ लिया, जिसमें डेनियल और उसके बॉयफ्रेंड संगीत समारोह में पहुंचे थे. डेनिएल ने इमरजेंसी के कारण, हमें उसके फोन से क्रैश कॉल किया था." उन्होंने आगे कहा कि गाड़ी पर चारों तरफ से गोलियां चली थीं, जिसके निशान भी मौजूद थे. हमें जो कारतूस मिले, उसे देखकर पता लगा कि उनपर तीन तरह की बंदूकों से गोलियां चलाई गई है. पीड़िता के पिता ने बताया कि दोनों जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले थे लेकिन हालात ऐसी हो गई कि शादी की बजाय दोनों को एक साथ दफनाया गया.


ये भी पढ़ें: Israel Gaza Attack: 'हमें इस नरक से जल्द बाहर निकालें', गाजा में UNRWA कर्मचारियों ने लगाई गुहार