Israel Palestine Attack:  इजरायल के साथ जारी जंग के बीच फिलिस्तीनी चरमपंथी समूह हमास ने बड़ा ऐलान किया है. हमास ने कहा है कि वह अगले कुछ दिनों में विदेशी बंधकों को रिहा कर देगा. इसके साथ ही फिलिस्तीनी समूह ने कसम खाई है कि वह गाजा को इजरायली सेना के कब्रिस्तान में बदल देगा. गौरतलब है कि सात अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर हमला कर 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया था. जिसके बाद से इजरायल लगातार गाजा पट्टी पर बम बरसा रहा है. 


 हमास के एज़ेदीन अल-क़सम ब्रिगेड के प्रवक्ता अबू ओबैदा ने मंगलवार को कहा कि हमने मध्यस्थता करने वालों को सूचित किया है कि हम अगले कुछ दिनों में एक निश्चित संख्या में विदेशी बंधकों को रिहा कर देंगे. हमने गाजा को इजरायल और उसकी सेना के लिए कब्रिस्तान बनाने की कसम भी खाई है. बता दें कि हमास ने अब तक पांच बंधकों को रिहा किया है, जिनमें से चार को राजनयिक बैकचैनल के माध्यम से बातचीत के बाद और एक को इजरायली सेना के ऑपरेशन के बाद रिहा किया गया है. वहीं, ऐसी इंटरनेशनल मीडिया में ऐसी खबरें भी है कि कई बंधकों की मौत भी हो चुकी है. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.


326 इजरायली सैनिकों की हो चुकी है मौत 


उधर इजरायली सेना ने अपनी वेबसाइट पर सात अक्टूबर को हुए हमले के बाद से मारे गए जवानों की संख्या बताई है. सेना का दावा है कि अब तक 326 सैनिकों की मौत हुई है. इनमें से ज़्यादातर सात अक्टूबर या उसके आसपास मारे गए हैं. इसके साथ ही फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि सात अक्टूबर से अब तक गाजा में 8525 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके साथ ही आईडीएफ़ ने दावा किया है कि करीब तीन हफ़्ते पहले हमास के ख़िलाफ़ शुरु हुई कार्रवाई में सेना ने 11 हज़ार से ज़्यादा ठिकानों को निशाना बनाया है. 


ये भी पढ़ें: गाजा पर हमले से नाराज बोलीविया, इजरायल से संबंध तोड़ने का ऐलान