Benjamin Netanyahu Hospitalised: इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) की तबीयत बिगड़ गई है. चुनाव से कुछ ही हफ्ते पहले तबीयत खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक यहूदी उपवास दिवस योम किप्पुर (Yom Kippu) के दौरान अस्वस्थ महसूस करने बाद बुधवार (5 अक्टूबर) को पूर्व इजरायली पीएम नेतन्याहू को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहूदी कैलेंडर में योम किप्पुर प्रायश्चित का दिन है. इसमें 25 घंटे का उपवास रखा जाता है.


जानकारी के मुताबिक 72 वर्षीय इजरायल के पूर्व पीएम (Former Israeli PM) बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने सीने में दर्द (Chest Pains) होने की शिकायत की थी.


बेंजामिन नेतन्याहू अस्पताल में भर्ती


इज़राइल (Israel) के सार्वजनिक ब्रॉडकास्टर कान ने कहा कि 72 वर्षीय नेतन्याहू को सीने में दर्द महसूस करने के बाद जेरूसलम के शारेई तज़ेडेक अस्पताल ले जाया गया. स्थानीय मीडिया ने अस्पताल के हवाले से कहा कि उनके कई मेडिकल टेस्ट हुए जो सामान्य निकले, लेकिन उन्हें रात भर डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया.


इजरायल में चुनाव नजदीक


इजरायल के पूर्व पीएम (Former Israeli PM) नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने सोशल मीडिया पर एक बयान में कहा है कि वो अब कुछ बेहतर महसूस कर रहे हैं. उन्होंने समर्थन और प्यार के लिए सभी का शुक्रिया अदा किया है. इजरायल में आम चुनाव होने में एक महीने से भी कम का समय बचा है. नेतन्याहू भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोपों में मुकदमे का सामना कर रहे हैं. बहरहाल ये देखना होगा दिलचस्प होगा कि नेतन्याहू को आम जनता फिर से देश का नेतृत्व करने का मौका देती है या नहीं.


ये भी पढ़ें:


अमेरिका में किडनैप 8 महीने की बच्‍ची समेत पंजाबी परिवार के चार लोगों के शव बरामद


WHO: भारत की कफ सिरप बनाने वाली कंपनी के खिलाफ डब्ल्यूएचओ ने जारी किया अलर्ट, 66 बच्चों की मौत से जोड़ा