इजराइल और फिलिस्तीन के बीच खूनी संघर्ष रुकता हुआ नजर नहीं आ रहा है. पिछले महीने लागू हुए युद्धविराम के बाद बुधवार को पहली बार इजरायल ने गाजा पट्टी में हवाई हमले किए है. इजरायली सेना ने कहा है कि हमारे विमानों ने गाजा शहर और दक्षिणी शहर खान यूनिस में हमास के सशस्त्र परिसरों पर हमला किया है.


हमास के एक प्रवक्ता ने इस्राइली हमलों की पुष्टि करते हुए कहा कि फिलीस्तीनी यरूशलेम में अपने बहादुर प्रतिरोध और अपने अधिकारों और पवित्र स्थलों की रक्षा करना जारी रखेंगे. इससे पहले मंगलवार को यरुशलम में इजरायली फ्लैग मार्च का आयोजन हुआ था. मार्च हानेविइम सेंट में शुरू हुआ और दमिश्क गेट की ओर बढ़ा.


यरुशलम में इजरायली फ्लैग मार्च ने बढ़ाया तनाव- हमास


फिलिस्तीनी इस्लामिक हमास आंदोलन ने कहा कि मंगलवार को पूर्वी यरुशलम में एक इजरायली फ्लैग मार्च के आयोजन ने तनाव के एक नए दौर को प्रज्वलित किया है. हमास के प्रवक्ता अब्दुलातिफ अल कानौआ ने एक बयान में कहा कि तथाकथित फ्लैग मार्च का आयोजन फिलिस्तीन में एक नई लड़ाई को शुरु करने के लिए सिर्फ एक डेटोनेटर है.


उन्होंने कहा, "तथाकथित फ्लैग मार्च जिसे यरुशलम में रहने वालों द्वारा आयोजित किया गया पवित्र शहर और अल अक्सा मस्जिद की रक्षा के लिए एक नई लड़ाई की ओर ले जाएगा."


1967 में हुआ था 6 दिवसीय युद्ध


बता दें कि 1967 के छह दिवसीय युद्ध के दौरान इजराइल द्वारा कब्जा किए जा रहे शहर के पूर्वी हिस्से की हिब्रू वर्षगांठ को चिह्न्ति करने के लिए वार्षिक कार्यक्रम में हजारों यहूदियों ने यरूशलेम के मुस्लिम बहुल हिस्सों के माध्यम से पश्चिमी दीवार की ओर मार्च किया था.


यह भी पढ़ें-


Coronavirus: अमेरिका में बीते 113 दिनों में एक लाख लोगों की कोरोना से मौत, कुल मृतकों की संख्या 6 लाख के पार


पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली में भारी हंगामा, पीटीआई नेता ने की गाली-गलौज; धक्कामुक्की का वीडियो वायरल