Pakistan Public Reaction On LeT Ban By Israel: भारत और इजरायल के बीच रिश्ता बहुत ही मजबूत है. इसका सबूत एक फिर देखने को मिला है. हाल ही में इजरायल ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है. इस मुद्दे को लेकर पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने आवाम के बीच जाकर बातचीत की. इस पर एक पाकिस्तानी शख्स ने हाफिज सईद के समर्थन में कहा कि वो दुनिया के सामने इस्लाम के लिए आवाज उठाने का काम करते है. हमें भी उनके हर मकसद में साथ देना चाहिए.


पाकिस्तानी शख्स ने हाफिज सईद को सही ठहराते हुए कहा कि वो हमारे लिए काम करते है. इस पर यूट्यूबर ने कहा हाफिज सईद कश्मीर को लेकर भारत के खिलाफ बोलते रहते हैं. हालांकि, इस पर शख्स बिलकुल चुप हो गया. वहीं इस पर एक और पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि इस वक्त सारी दुनिया इस्लाम के खिलाफ है, इसलिए वो ऐसे संगठन को बैन कर रही है.


लश्कर-ए-तैयबा एक घातक संगठन-इजरायल
आपको बता दें कि मुंबई आतंकवादी हमलों की 15वीं वर्षगांठ के बीच इजरायल ने लश्कर-ए-तैयबा पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की. उन्होंने मुंबई हमले के लिए जिम्मेदार लश्कर-ए-तैयबा को घातक संगठन करार दिया. हालांकि, आपको बता दें कि इजरायल ने ये फैसला भारत सरकार के अनुरोध के बिना लिया है. इस पर भारत में मौजूद इजरायली दूतावास ने एक आधिकारिक प्रेस बयान में कहा कि इजरायल ने संगठन को बैन करने के लिए औपचारिक रूप से सभी आवश्यक प्रक्रियाओं को पूरा कर लिया


.


लश्कर-ए-तैयबा को अवैध आतंकवादी संगठनों की इजरायली सूची में शामिल करने हेतु सभी आवश्यक जांच और नियमों को पूरा कर लिए गया है. इजरायल के रक्षा और विदेश मामलों के मंत्रियों ने कहा है आतंकवाद से लड़ने में वैश्विक मोर्चे के महत्व को उजागर करने के लिए हमने लश्कर-ए-तैयबा जैसी संगठन को बैन करने का फैसला लिया है.


मुंबई हमले का किया जिक्र
इजरायल ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा कि हाफिज सईद की लश्कर-ए-तैयबा संगठन सैकड़ों भारतीय नागरिकों के साथ-साथ अन्य लोगों की हत्या के लिए जिम्मेदार है. ये एक घातक आतंकवादी संगठन है. उन्होंने मुंबई हमले का जिक्र करते हुए कहा कि अभी भी कई लोग 26 नवंबर, 2008 को मारे गए लोगों के लिए इंसाफ की मांग कर रहे है. इजरायल आतंकवाद के सभी पीड़ितों और मुंबई हमलों में मारे गए लोगों के लिए गंभीर संवेदना व्यक्त करता है.


ये भी पढ़ें: Nepal Earthquake: नेपाल में सुबह-सुबह कांपी धरती, 4.5 तीव्रता के भूंकप के झटके किए गए महसूस