Seema Haider: पबजी के जरिए प्यार और फिर शादी के लिए पाकिस्तान से भारत आने वाली सीमा हैदर चर्चा का विषय बनी हुई हैं. कुछ लोग सीमा हैदर के कदम की सराहना कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग उनपर सवाल भी उठा रहे हैं. दरअसल,  सीमा हैदर जिस तरीके से भारत आई, उसको लेकर कई तरह की बातें हो रही है.
 
गौरतलब है कि सीमा हैदर के पास कई पासपोर्ट मिले हैं. ऐसे में उनको लेकर कई तरह के संदेह पैदा होते हैं. यही वजह है कि सीमा हैदर जांच एजेंसियों की रडार पर हैं. सवाल यह भी उठ रहा है कि अगर उन्हें अपने प्यार के लिए भी भारत आना था तो गैर कानूनी तरीका क्यों अपनाया ? 


सीमा हैदर ने उठाये बोल्ड कदम 


दरअसल, सीमा हैदर को लेकर ही एक पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब मलिक ने सवाल उठाया है. यूट्यूबर का कहना है कि सीमा हैदर पाकिस्तान की भारत में एजेंट हो सकती है. जिसके जवाब में भारतीय कश्मीरी युवती यना मीर कहती है कि सीमा हैदर ने जो कदम उठाये हैं, वह बेहद ही बोल्ड हैं. सीमा हैदर की बातें, इस बात की पुख्ता सबूत हैं कि पाकिस्तान में महिलाओं की हालत बेहद ही ख़राब है. 


भारतीय युवती आगे कहती है कि मुझे नहीं लगता कि सीमा सचिन को धोखा दे देगी. पाकिस्तान से तमाम मुसीबतों को झेलते हुए भारत आना और यहां आकर अपना धर्म बदलना, एक मुस्लिम महिला के लिए आसान काम नहीं है. सीमा ने वाकई अपने प्यार के लिए बहादुरी का काम किया है. सीमा ने अब तक जो किया है, वह दर्शाता है कि प्यार उनके लिए क्या मायने रखता है. 


नया ट्रेंड सेट हो सकता है 


आगे पाकिस्तानी यूट्यूबर कहता है कि इस तरह तो नया ट्रेंड सेट हो जाएगा. कभी कोई पाकिस्तानी लड़की इंडिया भाग कर जाएगी और कभी कोई भारतीय पाकिस्तान आएगी. इस सवाल के जवाब में यना मीर कहती हैं कि आप निश्चिन्त रहें, भारत से कोई लड़की भाग कर पाकिस्तान नहीं जाएगी, इंडिया को पाकिस्तान से कभी प्यार नहीं होगा. अगर इस ट्रेंड को पाकिस्तान रोकना चाहता है. पाकिस्तान चाहता है कि भविष्य में कोई सीमा हैदर भारत न आए तो पाकिस्तान को चाहिए कि अपने देश की महिलाओं को उनका हक़ दे. उनके साथ अच्छा बर्ताव किया जाए.


सीमा हैदर की भारतीय सिटीजनशिप की मांग पर भारतीय युवती कहती है कि एक भारतीय युवक के साथ आपने शादी कर ली, इससे बड़ा सिटीजनशिप क्या हो सकता है. भारतीय सिटीजनशिप मिल जाने के बाद भी सीमा पूरी तरह से भारतीय नहीं बन पाएंगी. अब कभी पाकिस्तान से नफरत नहीं कर पाएंगी, जो हिन्दुस्तान में पैदा होने वाला हर बच्चा बचपन से करना सिख जाता है. 


ये भी पढ़ें: Kim Jong Un: कितने अरब की शराब पी जाते हैं किम जोन उंग, हुआ खुलासा