Irfan Ka Cartoon: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के राइट हैंड कहे जाने वाले अलेक्जेंडर दुगिन (Alexander Dugin) की बेटी दारिया दुगिन (Darya Dugin) की कार बम धमके में हत्या कर दी गई. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हत्यारों का निशाना अलेक्जेंडर दुगिन थे. वहीं, इस पूरे मामले के सामने आने के बाद हत्या का आरोप यूक्रेन पर लगाया जा रहा है. 


ऐसे इसलिए क्योंकि, यूक्रेन में राष्ट्रपति प्रशासन के प्रमुख एंड्री ने एक बयान में कहा था कि, हमारा काम ये सुनिश्चित करना है कि न केवल रूस की वर्तमान पीढ़ी बल्कि उनके बच्चे और पोते भी इसका भुगतान करेंगे. वहीं, एंड्री के बयान के 8 घंटे बाद एलेंक्जेंडर दुगिन की बेटी दारिया दुगिन की कार बम धमाके से हत्या कर दी गई. वहीं, आज मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने इस मामले पर एक कार्टून बनाया है. 


आइये देखते हैं क्या कहता है आज का इरफान का कार्टून...


इरफान के कार्टून में एक कार दिख रही है जो बम धमाके से आग की चपेट में है. वहीं, इस कार के पास एक शख्स खड़ा है जिसे यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के तौर दिखाया गया है. इस कार्टून में जेलेंस्की एंड्री के बयान को बोलते हैं. इरफान ने जेलेंस्की के कार्टून के पास लिखा, 'रूस की पीढ़िया भुगतेंगी.' 


जेलेंस्की ने नागरिकों से की ये अपील...


बता दें, मॉस्को में इस घटना के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने जनता से अगले कुछ हफ्ते सतर्क रहने को कहा. उन्होंने कहा ये पूरी संभावना है कि इस घटना के बाद रूस अपने हमले और तेज कर सकता है.


यह भी पढ़ें.


Russia: पुतिन के राइट हैंड की बेटी की हत्या मामले में सामने आ रहा यूक्रेन का नाम, जानें क्या है कनेक्शन


Explained: कौन हैं अलेक्जेंडर दुगिन? जिनकी हत्या का बनाया गया था प्लान, क्यों कहा जाता है पुतिन का ब्रेन