Iraqi Security Forces Airstrike On IS Basis: इराकी सुरक्षाबलों ने इस्लामिक स्टेट (IS) के आतंकवादियों से भीषण लड़ाइयां लड़ीं हैं. इराकी सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ उनकी तीव्र गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए अभियान चलाया हुआ है. सुरक्षाबलों (Iraqi Security Forces) ने लड़ाई के दौरान स्लामिक स्टेट के कब्जे से काफी इलाके को आजाद करा लिया है.


इराकी सेना ने कहा है कि पूर्वी प्रांत दियाला में हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट के 13 आतंकवादी मारे गए हैं. अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने आईएस के ठिकाने में हवाई हमला कर दिया, जिसमें उन्होंने लगभग 13 आतंकवादीयों का खात्मा कर दिया है. 


दो दिन में किए सात हवाई हमले 


इराकी ज्वॉइंट ऑपरेशंस कमांड (JOC) के मीडिया कार्यालय के एक बयान में जेओसी के डिप्टी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल कैस अल-मोहम्मदवी के हवाले से शुक्रवार को कहा गया कि पिछले दो दिनों में सात हवाई हमलों में 13 आईएस आतंकवादी मारे गए हैं. 


10 आईएस आतंकवादियों के दो ठिकानों पर की बमबारी 


समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जेओसी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि उनके विमानों ने राजधानी बगदाद से लगभग 175 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में नारिन क्षेत्र में करीब 10 आईएस आतंकवादियों के दो ठिकानों पर बमबारी की, जिसमें संभवत: सभी आतंकवादी मारे गए हैं.


इराकी सुरक्षाबलों ने चरमपंथी उग्रवादियों के खिलाफ उनकी तीव्र गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए अभियान चलाया है. 2017 में आईएस की हार के बाद से इराक में सुरक्षा की स्थिति में सुधार हुआ है. इराकी सेना ने बहुत से इलाकों को आईएस से आजाद करवा लिया है. अब आईएस की गतिविधियां कुछ शहरी केंद्रों, रेगिस्तानों और बीहड़ों तक सीमित हो गई हैं.  


यह भी पढ़ें


Jammu & Kashmir: अनंतनाग में आतंकवाद के खिलाफ बड़ा एक्शन, हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर के घर चला बुलडोजर