Afghanistan Attack: काबुल में अफगान विदेश मंत्रालय के बाहर घातक आतंकी हमले की भारत ने कड़ी निंदा की है. इस हमले में कई निर्दोष लोगों की जान चली गई है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस हमले की व्यापक निंदा हुई है. 


हमला बुधवार को तालिबान विदेश मंत्रालय के बाहर हुआ था. आतंकी हमले में पांच लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए  है.


भारत ने प्रकट किया शोक


भारत के विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर के शोक प्रकट किया है. अरिंदम बागची ने कहा, "भारत काबुल में आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता है, जिसमें कई निर्दोष नागरिकों की जान चली गई और कई घायल हो गए. हम शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं."






अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन ने एक बयान में प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और कहा कि अफगानिस्तान में स्थायी शांति लाने के लिए हिंसा किसी भी समाधान का हिस्सा नहीं है. 


घायलों की संख्या बढ़ रही


40 से अधिक घायलों को काबुल में आपातकालीन एनजीओ, एक मानवतावादी संगठन द्वारा चलाए जा रहे एक शल्य चिकित्सा केंद्र में लाया गया था।. अफ़ग़ानिस्तान में आपातकालीन स्थिति के निदेशक स्टीफ़ानो सोज़ा ने कहा कि जैसे-जैसे स्थिति खुल रही है हताहतों की संख्या में वृद्धि जारी है. उनका कहना है कि मरने वालों की भी संख्या बढ़ रही है. 


इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी


इस्लामिक स्टेट समूह ने बीउद्वार को अफगानिस्तान की राजधानी में विदेश मंत्रालय के पास एक घातक बम विस्फोट की जिम्मेदारी ली है. जिसमें कम से कम पांच लोग मारे गए है. बमबारी 2023 में काबुल में दूसरा बड़ा हमला था. आईएस के दावे के बारे में अफगानिस्तान के तालिबान शासकों की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. 


ये भी पढ़ें: Snowfall 2023: केदारनाथ से कश्मीर तक बर्फ से ढंके शहर, ताजा बर्फबारी खुश कर देगी दिल, तस्वीरों में देखें खूबसूरत नजारे