Imran Khan Vs Bilawal Bhutto: हाल ही भारत दौरे पर आए पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto) की गोवा SCO समिट के दौरान किरकरी हो गई. उन्हें भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने कश्मीर (Jammu kashmir) और आतंकवाद (Terrorism) के मुद्दे पर फटकार लगाई. इसके बाद बिलावल जब पाकिस्तान लौटे तो पाक की विपक्षी पार्टी ने भी उन्हें नहीं बख्शा है.


पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने तो बिलावल के भारत दौरे को पाकिस्तान की बेइज्जती कराने से जोड़ दिया है. इमरान ने एक रैली में बिलावल पर तंज कसते हुए कहा, "पाकिस्तान की पूरी दुनिया में बेइज्जती हो रही है...हम बिलावल से पूछते हैं कि अगर आप पूरी दुनिया का दौरा कर रहे हैं तो हमें भी तो बताइए." इमरान ने पूछा कि आखिर बिलावल को भारत दौरे से क्या फायदा मिला? 




इमरान ने अपने ही विदेश मंत्री पर कसा तंज


बिलावल के भारत दौरे पर हुए खर्च पर सवाल उठाते हुए इमरान ने कहा कि क्या आप किसी दौरे पर जाने से पहले पूछते हैं कि आप किस पर यह पैसे खर्च कर रहे हैं. इससे क्या फायदा या नुकसान होगा? इससे पहले इमरान ने पाकिस्तान के आर्थिक संकट को लेकर मौजूदा हुकूमत पर कई तरह के आरोप लगाए थे. इमरान ने कहा था कि शहबाज हुकूमत मुल्क को बर्बाद कर रही है. अब इमरान ने बिलावल के दौरे पर आए खर्च को लेकर भी पाकिस्तान की मौजूदा हुकूमत पर निशाना साधा है.


'वक्त आने पर जवाब देंगे' को लेकर देनी पड़ी सफाई
उधर, अभी पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय को अपने विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के एक बयान पर सफाई देनी पड़ी है. दरअसल, बिलावल ने कश्मीर से जुड़े एक सवाल के जवाब में कहा था कि वे वक्त आने पर जवाब देंगे. उनके इस बयान को मीडिया में धमकी के रूप में देखा जाने लगा. जिसके बाद अब पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा है कि बिलावल की मंशा हिंसा भड़काने या धमकी देने की नहीं थी. उनके बयान को हिंसा की धमकी से जोड़ना गैर-जिम्मेदाराना है.


यह भी पढ़ें: 'PoK खाली करो', जयशंकर की फटकार के बाद पाकिस्तान के बचाव में उतरा चीन, अब उठा दिया ये मुद्दा