PTI Chief Imran Khan: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के चीफ और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के वकील नईम हैदर पंजोथा ने दावा किया है कि उनके मुवक्किल को अटक जेल में सी ग्रेड श्रेणी की सुविधाएं दी गईं और बेहद ही खराब स्थिति में रखा गया.


जियो न्यू की रिपोर्ट के मुताबिक, पंजोथा ने कहा कि इमरान खान अपनी बची हुई जिंदगी जेल में बिताने के लिए तैयार हैं. जिस जेल में पीटीआई चीफ को रखा गया है उसकी स्थिति के बारे में बताते हुए पंजोथा ने कहा कि ये मक्खियों और कीड़ों से भरा हुआ है. इमरान खान के वकील का ये बयान सोमवार को उनसे मुलाकात के बाद आया है.


क्या कहा इमरान के वकील ने?


सोमवार को मीडियाकर्मियों से बात करते हुए खान के वकील ने कहा कि पूर्व प्रधान मंत्री को एक छोटा कमरा दिया गया है जिसमें एक खुला शौचालय है. पंजोथा ने आगे बताया कि खान ने उन्हें बताया कि गिरफ्तारी के समय पुलिस ने उन्हें वारंट नहीं दिखाया और उनकी पत्नी बुशरा बीबी के कमरे का दरवाजा तोड़ने की कोशिश की.


वकील ने कहा, पीटीआई प्रमुख ने आगे कहा कि उन्हें जेल में अपनी पत्नी से मिलने की अनुमति दी जानी चाहिए. पंजोथा ने कहा कि निचली अदालत के फैसले के खिलाफ अपील दायर की जाएगी और पीटीआई प्रमुख ने पावर ऑफ अटॉर्नी पर हस्ताक्षर कर दिए हैं.    


पीटीआई ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका


इससे पहले सोमवार को ही पीटीआई ने इमरान खान को अटक जेल से अदियाला जेल में ट्रांसफर करने के लिए इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) में याचिका दायर की थी. जिसमें कहा गया था कि उनकी "शिक्षा, आदतों और सामाजिक और राजनीतिक स्थिति" को देखते हुए उन्हें बेहतर या ए- क्लास जेल सुविधाएं मिलनी चाहिए.


किस मामले में इमरान खान गए जेल?


पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को 5 अगस्त को एक जिला एंव सत्र न्यायालय की ओर से भ्रष्ट आचरण मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था. उन पर स्टेट गिफ्ट डिपॉजिटरी में भ्रष्टाचार का आरोप लगा था. हालांकि इमरान खान इन आरोपों से हमेशा इनकार करते रहे हैं.


जज हुमायूं दिलावर ने अपने फैसले में लिखा, "पीटीआई अध्यक्ष के खिलाफ संपत्ति की गलत घोषणा के आरोप साबित हुए हैं." उन्होंने खान को तीन साल की जेल और 1,00,000 पाकिस्तानी रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई, साथ ही उनकी तत्काल गिरफ्तारी के लिए गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया. इसके बाद उन्हें अटक जेल भेज दिया गया.


ये भी पढ़ें: Imran Khan Net Worth: 75 करोड़ डॉलर की हवेली, करोड़ों की जमीन; जानें कितने अमीर हैं पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम इमरान खान