HollyWood: अमेरिकी फिल्म निर्माता हार्वे वीनस्टीन को इटली के एक एक्टर के साथ रेप के मामले में 16 साल की जेल की सजा सुनाई गई. बता दें कि फिल्म निर्माता हार्वे वीनस्टीन यौन उत्पीड़न और रेप के एक अन्य मामले में पहले से ही जेल में 23 साल की सजा काट रहे हैं और अब उन्हें 16 साल और अधिक जेल में गुजारने होंगे यानी अब उन्हें पूरी ज़िन्दगी जेल में गुजारनी होगी.


मामले की सुनवाई में लॉस एंजिल्स की अदालत ने आदेश दिया गया है कि वह न्यूयॉर्क में एक और यौन अपराधों की अपनी 23 साल की सजा पूरी करने के बाद नए सिरे से सजा काटेंगे. गौरतलब है कि 10 साल पहले हार्वे वीनस्टीन पर एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हार्वे वाइंस्टीन पर कई गंभीर आरोप लगे थे.


वकीलों ने दावा किया था कि फिल्म निर्माता ने यंग एक्ट्रेसेस के साथ एक नहीं बल्कि कई बार ऐसा काम किया है. दिसंबर 2020 में हुई सुनवाई के दौरान सारी जांच और सबूत को देखते हुए हार्वे वाइंस्टीन को रेप और यौन उत्पीड़न के दोषी पाए गया था.  हार्वे विंस्टीन ने तब सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी थी जब उनपर मीटू के तहत करीब 80 महिलाओं ने रेप और यौन शोषण के आरोप लगा था. हालांकि कुछ मामलों में उन्हें बरी भी कर दिया गया था. 


जज से रहम की भीख मांग रहे थे हार्वे 


इससे पहले जब हार्वे वीनस्टीन को सजा सुनाई गई थी तब उन्होंने उन्होंने जज से रहम की भीख मांगी थी. उन्होंने जज से कहा था कि प्लीज मुझे आजीवन कारावास की सजा न दें. इस मामले में बहुत सी चीजें गलत हैं. फिल्म निर्माता के दया के भीख के बावजूद भी जज ने उनकी एक न सुनी. बता दें कि उनको इस मामले में अभी 20 साल की सजा और काटनी होगी. 






रोते हुए पीड़िता ने मांगी थी अधिक से अधिक सजा


मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जिस एक्ट्रेस ने हार्वे विंस्टीन पर आरोप लगाए, उसकी पहचान उजागर नहीं गई थी. लेकिन उसने रोते हुए जज से गुहार लगाई थी विंस्टीन को अधिक से अधिक सजा दी जाए. 


ये भी पढ़ें: 'उनका कुत्ता भी भूखा न रहे...भेज दें गेहूं' आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को लेकर RSS नेता की भारत सरकार से अपील