Pakistan Army: पाकिस्तान के कब्जे वाले गिलगित-बाल्टिस्तान में पाक आर्मी के खिलाफ आम लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि पाकिस्तान आर्मी उनके ऊपर जुल्म कर रही है. गिलगित- बाल्टिस्तान के स्थानीय लोग पाकिस्तान आर्मी के जुल्म से तंग आकर सड़कों पर उतर आए हैं. पाक आर्मी के विरोध का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को प्रोफेसर सज्जाद राजा ने ट्विटर पर शेयर किया है.


जमीनें हमारी हैं..


वायरल वीडियो में एक शख्स साफ तौर पर यह करते हुए सुनाई दे रहा है, "ये जम्मू-कश्मीर नहीं है, ये अफगानिस्तान नहीं है.. जमीनें हमारी हैं.. यहां पर पंजाब रेंजर आती है और जमीनों पर कब्जा करती है. ये इनके बाप की जमीन नहीं है.. ये हमारी जमीन है." 






1947 से हम पाकिस्तान के हाथों पीड़ित हैं


लोगों का कहना है कि पाकिस्तान सेना 'पाक के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर' और गिलगित-बाल्टिस्तान में जबरन जमीनों पर कब्जा कर रही है. 1947 से हम पाकिस्तान के हाथों पीड़ित हैं. भारत को 1947 में जम्मू-कश्मीर में हमारी जमीन को छुड़वाने और हमारे पीपीएल को बचाने के लिए बुलाया गया था, लेकिन उसने हमारी मदद के लिए कुछ नहीं किया. ऐसा क्यों?


पाक आर्मी के खिलाफ बड़ी तादात में लोग इकट्ठा


गिलगित- बाल्टिस्तान में जिस जगह पाकिस्तान आर्मी का विराध हो रहा है वहां बड़ी तादाद में लोग इकट्ठा हैं और पाक आर्मी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. वीडियो में एक बुलडोजर भी दिखाई दे रहा है, जिस पर लोग खड़े होकर पाक आर्मी को वापस जाने के लिए कह रहे हैं.


बता दें कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मंचों पर हमेशा भारत पर आरोप लगाता रहा है कि भारतीय फौज जम्मू-कश्मीर में अत्याचार करती है, लेकिन जिस तरह से गिलगित-बाल्टिस्तान में पाक आर्मी का लोग विरोध कर रहे हैं उसने पाकिस्तान को बेनकाब कर दिया है. हालांकि वीडियों में यह भी देखा जा सकता है कि जब लोग पाक आर्मी का विरोध कर रहे थे तब सेना के अधिकारी चुप-चाप खड़े हुए थे.         


यह भी पढ़ें: Blood Shortage In China: कोरोना की खबरों के बीच चीन में हुई खून की किल्लत, WHO ने जताई चिंता