Crime in Washington DC: वाशिंगटन में क्राइम की एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक महिला घोस्ट गन से बचने के लिए इमारत की 8वीं मंजिल से कूद गई. नीचे गिरने से वह गंभीर रूप से घायल हो गई और अब वह अस्पताल में जिंदगी के लिए संघर्ष कर रही है. रिपोर्ट के मुताबिक बदमाश ने उसके हाथ और पैर बांध दिए थे.


महिला की हालत गंभीर


स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना गुरुवार को नॉर्थवेस्ट वाशिंगटन, डीसी. अपार्टमेंट में हुई. उक्त महिला और आरोपी आठवीं मंजिल पर स्थित एक घर के अंदर थे. दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ. इसके बाद उसने महिला से मारपीट की. उसके हाथ-पैर बांध दिए. पुलिस के मुताबिक महिला जब नीचे गिरी तब भी उसके पैर बंधे हुए थे. हालांकि महिला के नीचे गिरते ही आऱोपी वहां से भाग गया. मौके पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल से राइफल स्टाइल की एक ‘घोस्ट गन’ मिली. वहीं महिला को अस्पताल ले जाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है.


कुछ घंटों बाद पकड़ा गया आऱोपी


पुलिस ने बताया कि इस मामले में आरोपी शख्स कुछ घंटों बाद पकड़ा गया. दरअसल वारदात के कुछ घंटे बाद काइली जमाल पामर नाम का एक शख्स उस रात बाद में अपराध स्थल पर आया था. शक होने पर पुलिस ने उसे अरेस्ट किया. उसूने पूछताछ में गुनाह कबूल किया. पुलिस ने उसे हत्या करने के इरादे से हमला करने, एक अवैध बन्दूक रखने और एक बड़ी क्षमता वाले विस्फोटक उपकरण रखने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.


अमेरिका में तेजी से बढ़ रहे ऐसे मामले


बता दें कि अमेरिका में घोस्ट गन की समस्या बहुत तेजी से बढ़ रही है. यह समस्या कितनी बड़ी है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एक हफ्ते पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने इन पर नकेल करसने के लिए कमस खाई थी. अब एक हफ्ते बाद फिर से एक घोस्ट गन मिलना पुलिस की कार्य़प्रणाली पर भी सवाल खड़े करता है.


क्या है ‘घोस्ट गन’


अमेरिका में घोस्ट गन के मामले पिछले कुछ साल में तेजी से बढ़ें हैं. यह भारत के देसी कट्टों की तरह अवैध होती हैं. अमेरिका में हाल के वर्षों में इसका प्रसार हुआ है. इसे व्हाइट हाउस "अनसेरिअलाइज्ड, निजी तौर पर बनाई गई बंदूकें" के रूप में वर्णित करता है. पिछले कुछ साल में हुए कई क्राइम में घोस्ट गन के यूज की बात सामने आई है. ब्यूरो ऑफ अल्कोहल टोबैको  फायरआर्म्स एंड एक्सप्लोसिव्स (ATF) की 2021 की रिपोर्ट पर नजर डालें तो पुलिस ने इस दौरान करीब 20,000 संदिग्ध घोस्ट गन बरामद कीं. यह 2016 से दस गुना ज्यादा है.


ये भी पढ़ें


Russia-Ukraine War: रूस अपने सैनिकों को अब पूर्वी यूक्रेन भेज रहा, औद्योगिक गढ़ पर नियंत्रण को लेकर संघर्ष शुरू


रूस सरकार विदेशी छात्रों पर हुई मेहरबान, फीस में रियायत से लेकर जरूरी खर्चे का उठाया जिम्मा