ये ब्राज़ील के एक छोटे से शहर के उन दो जुड़वा बच्चों की कहानी है जो जन्म के समय मेल जेंडर के रूप में पहचाने गए थे. लेकिन अब उन्होंने फीमेल जेंडर कंफर्मेशन के लिए सर्जरी करवायी है, इसलिए यह दुनिया का पहला मामला है. जुड़वाँ बच्चों के रूप में पली-बढ़ी ब्राज़ील की मेयला और सोफिया ने हमेशा सब कुछ एक साथ किया है. यहां तक कि जेंडर कंफरमेशन सर्जरी करवाने का निर्णय भी दोनों ने बिना हिचकिचाहट के एक साथ लिया.


दुनिया में इस तरह के पहले मामले के बारे में डॉ. जोस कार्लोस मार्टिंस का कहना है कि जुड़वा बच्चों को जन्म के समय मेल जेंडर कनफर्म हुआ था, लेकिन अब इस तरह सर्जरी कर फिमेल जेंडर कनफर्मेशन का ये दुनिया में पहला मामला है. बतादें कि डॉ. जोस, ट्रांसजेंडर सेंटर ब्राजील से है. इन्होंने ही इन जुड़वाओं की 5 घंटे सर्जरी की है. सर्जरी के 1 हफ्ते बाद मेयला रेजेंडे ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए अपनी पूरी कहनी बताई. उसने कहा कि “मैं हमेशा से ही अपने शरीर से प्यार करती रही हूं लेकिन मुझे अपने जननांग पसंद नहीं थे.” आपको बतादें कि मेयला रेजेंडे अर्जेंटीना में मेडिसिन की पढ़ाई कर रही है.


उन्होने आगे कहा कि हम 19 साल से जुड़वा बहनों के रूप में ही पहचानी गई है, हम कभी लड़कों के रूप में नहीं पहचाने गए. इन जुड़वां बहनों का जन्म तपिरा में हुआ था, जो कि मिनस गेरैस राज्य में है. दोनों ने ही एक दूसरे की कहानी बतायी कि उन्होंने सेक्सुअल हैरेसमेंट और उनके साथ जो हिंसा हुई है, उसमें एक दूसरे का हमेशा से ही साथ दिया है.


सोफिया ने कहा कि हम ऐसे देश में रहते हैं वो ट्रांस्फोबिक (जहां ट्रांसजेंडर को पसंद नहीं किया जाता) है. पिछले साल ब्राजील में 175 ट्रांसजेंडर लोगों की हत्या की गई थी. हमें बचपन से दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा है, लेकिन हमें हमेशा अपने परिवार का समर्थन मिलता रहा. तो वहीं उनकी मां ने कहा कि वो इस बात से काफी राहत महसूस कर रही है कि वो इस परेशानी से बाहर आ चुकी हैं. उन्होंने बचपन से इन्हें लड़कियों की तरह ही देखा है. उनके दादा जिन्होंने उनकी सर्जरी के लिए 1,00,000-रीसिस ($ 20,000) बिल का भुगतान एक संपत्ति की नीलामी करके किया है.