Nawaz Sharif: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और मुस्लिम लीग-एन नेता नवाज शरीफ आत्म-निर्वासन में चार साल बिताने के बाद शनिवार दोपहर को पाकिस्तान लौट आए. डॉन डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व कानून मंत्री आजम तरार सहित पीएमएल-एन सुप्रीमो की कानूनी टीम ने   इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया.


बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसारम, पूर्व सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने कहा है कि नवाज शरीफ एयरपोर्ट से सीधे लाहौर जाएंगे और वहां एक सभा को संबोधित करेंगे. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, नवाज शरीफ मुस्कुराते हुए विमान से उतरे और पहले हवाईअड्डे के लाउंज में पहुंचे, इस दौरान पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार उनके साथ थे. 


पाकिस्तान के हालात पर नवाज ने जताई चिंता 


इससे पहले दुबई हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के मौजूदा हालात पर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि देश में हालात 2017 की तुलना में कहीं अधिक बिगड़ गए हैं.






नवाज के पाकिस्तान लौटने पर बोले शहबाज शरीफ 


उधर, अपने भाई की वतन वापसी पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, "मेरे नेता नवाज़ शरीफ़ आज आपके बीच होंगे, इंशाअल्लाह.  वह इस देश को एकजुट करने के लिए वापस आ रहे हैं, इसे और विभाजित करने के लिए नहीं.  वह अपने लोगों के बीच नफरत नहीं बल्कि प्यार फैलाने के लिए वापस आ रहे हैं. ' वह आपको एक बेहतर नागरिक बनने में मदद करने के लिए वापस आ रहे हैं, किसी पार्टी या समूह के लिए नहीं. वह पाकिस्तान को पटरी पर लाने के लिए वापस आ रहे हैं."


ये भी पढ़ें: Rafah Border Opens: इजरायल-हमास जंग के बीच खुला रफाह क्रॉसिंग, 20 ट्रक राहत सामग्री लेकर गाजा के लिए रवाना