टेस्ला चीफ एलन मस्क के एक ही दिन में चार कोविड-19 टेस्ट हुए जिनमें दो में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई जबकि दो में निगेटिव. इसके बाद एलन ने कोविड-19 टेस्ट पर ही सवाल खड़ा कर दिया है.


गुरुवार मस्क ने ट्वीट किया, 'कुछ बोगस चल रहा है. आज मेरा चार बार कोविड टेस्ट किया गया. दो टेस्ट निगेटिव रहे और दो पॉजिटिव. वही मशीन, वही टेस्ट और वही नर्स. रैपिड एंटीजन टेस्ट फ्रॉम बीडी.'





मस्क से एक ट्विटर यूजर ने सवाल किया कि क्या इस वजह से मामलों में इतनी तेजी आई है? इस पर उन्होंने जवाब दिया, 'जो मेरा साथ हो रहा है, वह दूसरों के साथ भी हो रहा है. उन्होंने यह भी कहा, 'मेरा अलग लैब्स से पीसीआर टेस्ट हो रहा है. इनके नतीजे आने में 24 घंटे का समय लगेगा.' '





एक यूजर ने उनसे पूछा कि क्या उन्हें कोरोना के लक्षण महसूस हो रहे हैं तो मस्क ने जवाब दिया कि उन्हें सिर्फ सर्दी जुकाम के मामूली लक्ष्ण महसूस हो रहे हैं ज्यादा कुछ नहीं."





मस्क संभवतः Becton Dickinson and Co's के रैपिड एंटीजन टेस्ट के बारे में बात कर रहे हैं. Becton Dickinson कोविड-19 के एंटीजन टेस्ट के सबसे बड़े सप्लायर में से एक है. कंपनी ने सितंबर में कहा था कि वह अमेरिकी नर्सिंग होम्स की उन रिपोर्ट्स की जांच कर रही है जिनमें कहा गया था रैपिड कोरोना वायरस टेस्टिंग इक्विपमेंट गलत पॉजिटिव रिजल्ट दे रहे हैं.


इस महीने की शुरुआत में, यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा था कि वह क्लीनिकल लेबोरेटरी के कर्मचारियों और हेल्थकेयर प्रदाताओं को सतर्क कर रहा है कि कोविड-19 एंटीजन परीक्षणों के साथ गलत पॉजिटिव परिणाम आ सकते हैं.


बता दें इससे पहले मस्क ने कोरोनोवायरस-संबंधी प्रतिबंधों और लॉकडाउन की आलोचना की थी और इन्हें "फासीवादी" और व्यक्तिगत स्वतंत्रता पर उल्लंघन कहा था.


यह भी पढ़ें:


सार्वजिनक स्थलों पर छठ पूजा पर पाबंदी पर BJP बोली- CM केजरीवाल ने पूर्वांचल के लोगों की आस्था को ठेस पहुंचाई