Elon Musk Biography: दुनिया के रईस लोगों में शुमार होने वाले एलन मस्क किसी न किसी वजह से चर्चा में बने रहते हैं. इस बार वे एक किताब को लेकर चर्चा में हैं. दरअसल, पत्रकार वाल्टर इसाकसन ने एलन मस्क के ऊपर एक किताब लिखी है. जिसमें उन्होंने मस्क को लेकर कई खुलासे किए हैं. मस्क की जिंदगी पर आधारित यह किताब 12 सितंबर ( मंगलवार) को रिलीज हुई, हालांकि इससे पहले से ही यह चर्चा का विषय बनी हुई थी.  


वाल्टर इसाकसन ने अपनी किताब के जरिये दावा किया है कि मस्क के कई चेहरे हैं. उन्होंने मस्क को राक्षस जैसी प्रवृति का इंसान बताया है. MSNBC टेलीविजन चैनल से बात करते हुए, वाल्टर ने मस्क को अराजक, गुस्सैल और मल्टीपल पर्सनालिटी वाला व्यक्ति करार दिया है. बता दें कि मस्क की जिंदगी पर लिखी किताब रिलीज से पहले से ही प्री-ऑर्डर के आधार पर अमेजन पर बेस्ट सेलर बन गई. 


एक और बच्चे को लेकर हुआ खुलासा 


इसके साथ ही मस्क की बायोग्राफी में उनके एक और बच्चे के बारे में खुलासा हुआ है, जो ग्रिम्स की कोख से पैदा हुआ है. बच्चे को टेक्नो मेकैनिकस नाम दिया है. अभी तक यह जानकारी दुनिया के सामने नहीं आई थी लेकिन उनकी जिंदगी पर लिखी किताब से यह खुलासा हुआ है. हालांकि इस बच्चे के बारे में अभी अधिक जानकारी नहीं है. अभी यह नहीं पता चल पाया है कि वो कब और कहां पैदा हुआ था. बच्चे की आइडेंटिटी को छिपाकर रखने के पीछे का मकसद क्या है.


 मस्क चाहते हैं केवल स्मार्ट लोग ही बच्चे पैदा करें 


बता दें कि  हाल ही में मस्क ने अपने ट्विन बेटों की तस्वीर न्यूरालिंक एसेक् शिवान जिलिस के साथ साझा की थी. मस्क की बायोग्राफी में इस बात का भी जिक्र है कि वे चाहते हैं कि केवल स्मार्ट लोग ही बच्चे पैदा करें. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क ने ही पत्रकार वाल्टर इसाकसन को पिछले दो साल की जानकारी लिखने का अधिकार दिया गया था. मस्क की अब कुल 10 संतान हो गई है, ये सभी संतानें मस्क की 3 अलग–अलग पत्नियों से हैं.


ये भी पढ़ें: 'कुछ गलत नहीं किया', जो बाइडेन की महाभियोग जांच पर व्हाइट हाउस का बयान, जानें क्या है अमेरिकी जनता की राय