Donald Trump on Benjamin Netanyahu: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन के पिछले साल हुए चुनाव में जीत हासिल करने पर बधाई देने के लिए इजराइल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के लिए सख्त लहजे का इस्तेमाल किया है. यह जानकारी एक किताब से सामने आई है. लेखक बराक रविद ने शुक्रवार को इसका खुलासा किया. उन्होंने बताया कि अपने कार्यकाल के दौरान डोनाल्ड ट्रंप और बेंजामिन नेतन्याहू उन चार सालों के दौरान राजनीतिक सहयोगियों के रूप में करीबी थे. हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप ने नेतन्याहू पर धोखा देने का आरोप लगाया. ट्रंप ने कहा कि जब से नेतन्याहू ने जो बाइडेन को बधाई दी है, मैंने उनसे बात नहीं की.


लेखक बराक रविद ने बताया कि वे अपनी आगामी किताब "ट्रंप्स पीस: द अब्राहम एकॉर्ड्स एंड द रिशेपिंग ऑफ द मिडल ईस्ट" (Trump's Peace: The Abraham Accords and the Reshaping of the Middle East) के लिए डोनाल्ड ट्रंप का दो बार इंटरव्यू किया है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि वह शख्स जिसके लिए किसी और की तुलना में सबसे ज्यादा किया उसने सबसे पहले जो बाइडेन को राष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिए बधाई दी. बीबी चुप रह सकते थे. उन्होंने एक भयानक गलती की है. मालूम हो कि बेंजामिन नेतन्याहू को बीबी के निकनेम से भी जाना जाता है.


जीत के 12 घंटे के बाद नेतन्याहू ने दी थी बधाई


लेखक रविद के मुताबिक, जो बाइडेन की जीत स्पष्ट होने के करीब 12 घंटे के बाद नेतन्याहू ने बधाई दी थी. हालांकि, ट्रंप ने कभी भी चुनाव नतीजे को स्वीकार नहीं किया. ट्रंप ने बिना सबूत के दावा किया कि जो बाइडेन ने धोखाधड़ी से जीत हासिल की. वहीं, अन्य विदेशी नेताओं ने इजरायली नेता से पहले जो बाइडेन को बधाई दी थी, क्योंकि तब ट्रंप की जीत को लेकर नेतन्याहू ने ऐसा किया था.


जीत की बधाई देने वाले नेतन्याहू पहले व्यक्ति- ट्रंप


हालांकि, डोनाल्ट्रंड ट्रंप का कहना है कि बीबी यानी नेतन्याहू पहले व्यक्ति थे जिसने जो बाइडन को जीत की बधाई दी थी. ट्रंप ने कहा आगे कहा कि बीबी मुझे पसंद थे. मैं अभी भी उन्हें पसंद पसंद करता हूं, लेकिन मुझे वफादारी भी पसंद है. ट्रंप ने कहा कि बीबी को जितना शुक्रिया कहना चाहिए था, शुक्रगुजार होना था, कभी नहीं रहे.


ये भी पढ़ें- 


Zoom Call पर 900 स्टाफ को निकालने वाले CEO को लेकर आनंद महिंद्रा ने किया सवाल, 'क्या खुद बच सकते हैं?'


Accident Insurance: बेडरूम से घर के दफ्तर जाने में चोटिल होने पर कर सकेंगे इंश्योरेंस क्लेम, जर्मनी की अदालत का फैसला