नोर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बहन ने साउथ कोरिया को परमाणु हमले से खत्म करने की धमकी दी है. यो जोंग ने कहा, हम युद्ध के खिलाफ हैं लेकिन अगर साउथ कोरिया लड़ना चाहता है तो हम परमाणु हमला कर सकते हैं. बता दें, यो जोंग सत्तारूढ़ पार्टी की वरिष्ठ अधिकारी हैं. 


यो जोंग ने कहा कि, साउथ कोरिया ने एक चर्चा के दौरान देश की सैन्य क्षमता का जिक्र किया था. उन्होंने कहा कि साउथ कोरिया के रक्षा मंत्री के दिए इस बयान से हमारे रिश्ते और खराब हो गए हैं जिसकी वजह से सैन्य तैनव पहले से ज्यादा बढ़ गया है. 


सटीक हमला कर सकती हैं हमारी मिसाइलें- साउथ कोरिया के रक्षा मंत्री


बता दें, बीते दिनों दक्षिण कोरिया के मंत्री सुह वूक ने बयान देते हुए कहा था कि उनके देश के पास कई तरह की मिसाइले हैं जो उत्तर कोरिया के किसी भी ठिकाने पर सटीक हमला कर सकती हैं. उन्होंने उत्तर कोरिया को अपना दुश्मन भी बताया है. वहीं, साउथ कोरिया के दिए इस बयान पर उत्तर कोरिया ने कहा कि इस बयान के बेहद गंभीर पणियाम हो सकते हैं. 


परमाणु हमला करने से पीछे नहीं हटेंगे- उत्तर कोरिया


दरअसल, उत्तर कोरिया पहले भी कई बार इस बात की चेतावनी दे चुका है कि अगर साउथ कोरिया या अमेरिका उन्हें चुनौती देता है तो वो परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने से पीछे नहीं हटेंगे. वहीं माना जा रहा है कि जिस तरह उत्तर कोरिया पिछले काफी समय से मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है उसे देखते हुए साउथ कोरिया ने इस तरह का बयान देकर अपने देश की मिसाइल ताकत का जिक्र किया था. 


यह भी पढ़ें.


Jammu Kashmir Attack: फिर दहली घाटी! आतंकियों ने कश्मीरी पंडित पर किया अटैक, एक दिन में तीसरा हमला


लोकसभा से पारित हुआ अपराधियों की पहचान की प्रक्रिया से जुड़ा बिल, अमित शाह ने बताया वक्त की ज़रूरत