Bangladesh: बांग्लादेश में रविवार को एक भीषण बस एक्सीडेंट हो गया, जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों में कुछ लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. ऐसे में आशंका है कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह हादसा बस की तेज रफ़्तार और पहिया फटने की वजह से हुआ. तेज गति में होने के कारण बस बेकाबू होकर खाई में जा गिरी. ये हादसा बांग्लादेश के मदारीपुर क्षेत्र में हुआ है. पुलिस के अनुसार, एमाद परिवहन द्वारा संचालित एवं ढाका जा रही बस सुबह करीब साढ़े सात बजे मदारीपुर में एक एक्सप्रेस-वे पर बेकाबू हो गई. मदारीपुर के पुलिस अधीक्षक मोहम्मद मसूद आलम ने बताया कि घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. 


हादसे का कारण 


फायर सर्विस, फरीदपुर के उप सहायक निदेशक शिप्लू अहमद ने कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि तेज रफ्तार बस का पहिया फट गया और वह नियंत्रण खोकर खाई में जा गिरी. मौके पर दमकल सेवा की तीन इकाइयां बचाव कार्य कर रही हैं. उन्होंने कहा कि मृतकों और घायलों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है. 


कुल 43 यात्री थे बस में सवार 


शोनाडांगा बस काउंटर के कर्मचारी एमडी सबुज खान ने द डेली स्टार अखबार को बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बस में कुल 43 से अधिक यात्री सवार थे, जो ढाका जा रहे थे. बता दें कि पुराने और खराब रखरखाव वाले वाहनों और सड़कों के साथ-साथ खराब प्रशिक्षित ड्राइवरों के कारण बांग्लादेश में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं. 


ये भी पढ़ें: Ecuador Earthquake: दक्षिणी इक्वाडोर में भूकंप के डर से सड़क पर भागे लोग, चारों ओर शोर-शराबा, देखें बर्बादी की खौफनाक तस्वीरें