इस्लामाबाद: जज और स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला और सत्र न्यायालय के अधीन 11 कोर्ट को बंद कर दिया गया है. इस्लामाबाद बार एसोसिएशन के सचिव नबील ताहिर मिर्चा ने डॉन अखबार को बताया कि जिला और सत्र न्यायालय के अधीन 70 कोर्ट हैं जिनमें से 11 कोर्ट को 12 जज और स्टाफ में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के बाद सील कर दिया गया. उन्होंने बताया कि कुछ वकील भी कोरोना की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं.


जज और स्टाफ में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद कोर्ट सील


गुरुवार को बार एसोसिएशन की तरफ से जारी नोटिस में कहा गया कि स्थिति मानक संचालन प्रक्रिया के उल्लंघन के चलते खतरनाक हो गई है. हालांकि, सभी सदस्यों को बार-बार नियमों के पालन की सलाह दी जाती रही. बयान के मुताबिक, 11 जज और कोर्ट के स्टाफ नियमों के उल्लंघन के नतीजे में बीमारी से पीड़ित हो गए हैं और कोर्ट 14 दिनों तक बंद रहेगी. एसोसिएशन ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए वकीलों से मास्क पहनने और एसओपी के पालन का आग्रह किया है.


अधिकारियों ने नियमों के उल्लंघन पर वसूली जुर्माने की राशि


प्रशासनिक अधिकारियों ने राजधानी में एसओपी के उल्लंघन को चेक किया. इस दौरान, उन्होंने पाया कि सड़क पर और बाजार में दर्जनों लोग बिना मास्क के नजर आए. उसके बाद अधिकारियों ने सभी लोगों पर 4 हजार 500 का जुर्माना लगाया. इसके अलावा, 171 दुकानों की जांच में नियमों के उल्लंघन पर सात दुकानों को सील कर दिया गया. अधिकारियों ने एक दर्जन मस्जिद, 13 वेडिंग हॉल और 31 रेस्टोरेंट का भी निरीक्षण किया. एसओपी के उल्लंघन पर कुछ रेस्टोरेंट से सात हजार का जुर्माना वसूला गया.


गुरुवार को इस्लामाबद में कोविड-19 के 154 अतिरिक्त मामले और एक मौत का खुलासा हुआ. पिछले 24 घंटे में 4 हजार 810 लोगों का टेस्ट किया गया. राजधानी में कोविड-19 संक्रमण के चलते मरनेवालों की संख्या 215 हो गई जबकि संक्रमण के आंकड़े 19 हजार 454 हो गए. वर्तमान में एक्टिव मामलों की संख्या एक हजार 480 है.


ये भी पढ़ें-


फ्लोरिडा में डोनाल्ड ट्रंप और जो बिडेन ने झोंकी ताकत, एक ही क्षेत्र में एक दूसरे पर साधा निशाना


वायु प्रदूषण: सांस में जहर घुलने से आप इस तरह कर सकते हैं मासूम बच्चों की सुरक्षा