Corona Cases in Czech Republic: चेक सरकार (Czech Republic) ने गुरुवार को कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए बार और क्लबों को रात 10 बजे बंद करने का आदेश दिया है. इसके अलावा वहां कोरोना के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के प्रयास में क्रिसमस बाजारों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. दरअसल दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट मिला है. इसे काफी खतरनाक बताया जा रहा है. ऐसे में ब्रिटेन ने 6 अफ्रीकी देशों के लिए उड़ानें रद्द कर दी हैं और सभी देश अपने स्तर पर नए वायरस को फैलने से रोकने का प्रयास करने में जुट गई है. 


चेक गणराज्य में लगाए गए नए प्रतिबंधों में सभी कल्चर और स्पोर्टस इवेंट में 1,000 लोगों की अधिकतम उपस्थिति भी शामिल है. अधिकारियों की माने तो इस प्रतिबंधों को लगाने का मुख्य उद्देश्य देश को लाकडाउन से बचाना है. दरअसल चेक में मंगलवार को कोरोना संक्रमितों के 25,000 नए मामले सामने आए थे. संक्रमितों का ये नंबर स्लोवाकिया और ऑस्ट्रिया के बाद दुनिया में तीसरे स्थान पर है. यानी स्लोवाकिया और ऑस्ट्रिया के बाद सबसे ज्यादा मामले चेक गणराज्य से ही सामने आ रहे हैं. 


बढ़ सकता है दैनिक संक्रमण 


स्वास्थ्य मंत्री एडम वोजटेक ने कहा कि दैनिक संक्रमण और अस्पताल में भर्ती होने की संभावना और बढ़ सकती है, लेकिन सरकार को उम्मीद है कि नए उपायों से लॉकडाउन की आवश्यकता को रोका जा सकेगा. वोजटेक ने सरकार द्वारा उपायों को लागू करने के लिए 30 दिनों की इमरजेंसी घोषणा के बाद कहा, "इन नए नियमों के बाद कोरोना के मामलों में कितनी कमी आती है इसे 10 दिनों तक देखते हैं. अगर मामले में सुधार होता है तो इन नियमो को आगे भी बढ़ाया जाएगा." 


ये भी पढ़ें: 


उत्तर कोरिया में लेदर जैकेट पहनना पड़ सकता है भारी, Kim Jong Un की नकल उतारने पर देश ने लगाया बैन


Boris Johnson ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को लिखा पत्र, कहा- इंग्लिश चैनल पार करने वाले सभी प्रवासियों को लें वापस