Pakistan News: दिवाली के दिन न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में रोशनी का त्योहार मनाया जाता है. लेकिन पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री अपनी एक बधाई के कारण हंसी के पात्र बन गए. उनकी सोशल मीडिया पर जमकर भद्द पिटी. दरअसल मुराद अली शाह सिंध प्रांत के हिंदू अल्पसंख्यकों को दिवाली की बधाई देना चाहते थे. लेकिन उन्होंने दिवाली की जगह होली के त्योहार की मुबारकबाद दे दी. यह हर कोई जानता है कि होली और दिवाली हिंदुओं के दो अहम त्योहार हैं और दोनों को सेलिब्रेट करने के तरीके में कोई भी समानता नहीं है.
 
वहीं सोशल मीडिया के इस दौर में ट्रोल होने में ज्यादा समय नहीं लगता. ऐसे में सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री भी ट्रोल होने लगे. @SindhCMHouse के ट्विटर हैंडल से एक फोटो ट्वीट की गई. इस तस्वीर में मुराद अली शाह खड़े नजर आ रहे हैं और फोटो पर कुछ रंगों के ऊपर हैपी होली लिखा है. सिंध के मुख्यमंत्री की यह गलती पाकिस्तान में भी छिपी नहीं रही.  हालांकि गलती का अहसास होने पर उन्होंने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया.






लोगों ने किया जमकर ट्रोल


इसके बाद तो मुख्यमंत्री को लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया. एक यूजर ने लिखा, 'पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री ने दिवाली पर होली की बधाई दी. सिंध में हिंदू अधिक संख्या में रहते हैं और उनकी पार्टी पीपीपी को सेक्युलर पार्टी माना जाता है. वैसे प्रयास अच्छा था मुख्यमंत्री जी.'






41 लाख से ज्यादा हिंदू हैं सिंध में


पाकिस्तान के पत्रकार मुर्तजा सोलंगी ने सीएम के ट्वीट का एक स्क्रीनशॉट लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, पाकिस्तान में हिंदू आबादी सबसे ज्यादा सिंध में है. यहां हिंदू बहुसंख्यक हैं. यहां दुख की बात सिर्फ इतनी है कि सिंध के मुख्यमंत्री आवास को यह तक नहीं पता कि होली और दिवाली में क्या अंतर है. यह दुखद है. बता दें कि सिंध प्रांत में उमरकोट शिव मंदिर, रामपीर मंदिर जैसे नामी हिंदू धार्मिक स्थल हैं. 


ये भी पढ़ें 


Singapore News: भारतीय मूल के मलेशियाई व्यक्ति को मौत की सजा से बचाने के लिए ऑनलाइन याचिका, जानिए क्या है मामला?


Coronavirus: विश्व स्वास्थ्य संगठन की चेतावनी, यूरोप में फरवरी तक कोरोना से और 5 लाख लोगों की हो सकती है मौत