China Father Punish Son For Video Game:  आज कल छोटे उम्र के बच्चों में वीडियो गेम खेलने की लत बहुत हो गई है. इसके चक्कर में अक्सर माता-पिता को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है, क्योंकि उनके बच्चे पढ़ाई-लिखाई को छोड़ कर इंटरनेट से खेले जाने वाले वीडियो गेम में व्यस्त रहते हैं. इसी बीच चीन में एक पिता ने बेटे के वीडियो गेम खेलने के आदत से तंग आकर अजीबो-गरीब सजा दे डाली.


चीन के शेनझेन में रहने वाले एक आदमी ने अपने 11 साल के बेटे को फोन पर वीडियो गेम खेलते पकड़ लिया. इसके बाद पिता ने उसे लगातार 17 घंटो तक वीडियो गेम खेलने की सजा दे डाली. एक्सप्रेस के मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बेटे को रात के 1 बजे गेम खेलते पकड़ लिया और फिर उसे उल्टी आने तक लगातार गेम खेलने के लिए मजबूर कर दिया.


जगाकर फिर से गेम खेलने के लिए मजबूर किया
चीन में पिता की ओर से मिली सजा पर बेटे ने माफी भी मांगी, लेकिन पिता ने माफ करने से इनकार कर दिया. गुस्से में आकर हुआंग नाम के शख्स ने बेटे को क्रूर सजा देने की ठानी. बेटा लगातार वीडियो गेम खेलता रहा. इस दौरान पिता ने उसका वीडियो भी फिल्माया और उसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म डॉयिन पर शेयर कर दिया.


डॉयिन चीन का एक टिक टॉक वर्जन है. इस वीडियो में दिखाया गया कि कैसे पिता अपने बेटे को गेम खेलते पकड़ते हैं और उसके बाद उसे गेम खेलने पर मजबूर करते हैं. वहीं बच्चा जब थकने लगता है तो उसे जगाकर फिर से गेम खेलने के लिए मजबूर करते हैं.
 
बच्चे में मांगी माफी
मेट्रो के रिपोर्ट के मुताबिक 11 साल के लड़के ने इस घटना के बारे में सोशल मीडिया पर लिखते हुए जिक्र किया कि देर तक वीडियो गेम खेलने के लिए माफी मांगीऔर फिर ऐसा न करने का वादा किया.  लड़के ने कहा कि मेरे पापा ने मुझे तब तक सजा दी, जब तक मैं उल्टी नहीं करने लगा. मैं वीडियो गेम खेलने वक्त बहुत थका तो मुझे उठाया गया. मैं रात 1 बजे से लेकर दूसरे दिन शाम 6 बजे तक खेलता रहा. हालांकि, पिता ने दूसरे माता-पिता को ऐसी सजा देने से बचने की सलाह दी.


ये भी पढ़ें: