Former Japanese PM Shinzo Abe Shot: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर उस वक्त पास से दो गोली मारी गई जिस वक्त वह बीच सड़क पर खड़े होकर नारा शहर में भाषण दे रहे थे. इसके बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा. फायर ऑफिसर ने बताया कि एयरलिफ्ट कराते वक्त उनकी सांसें नहीं चल रही थी.


चीन ने कहा- घटना राइट विंग को उकसा सकती है 


इधर, शिंजो आबे पर हमले के बाद जहां जापान के पीएम ने इसे बर्बर और दुर्भावनापूर्ण हमला बताया तो वहीं इस मामले पर दुनियभर से प्रतिक्रियाएं आई हैं. इस बीच चीन ने कहा कि यह घटना को राइट विंग उकसा सकता है. चीन के सरकार अखबार ग्लोबल टाइम्स ने कहा कि आबे के उत्तराधिकारी और समर्थक इस घटना को अपने "स्वतंत्र और खुले इंडो-पैसिफिक" और क्वाड में सक्रिय भागीदारी को आगे बढ़ाने के लिए इस घटना को भुना सकते हैं, और पूर्वी एशिया में नाटो की एंट्री की राह आसान कर सकते हैं.






पीएम मोदी ने कहा- हमले से व्यथित


इधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को गोली मारे जाने की घटना से वह व्यथित हैं. उन्होंने आबे के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, 'मेरे प्रिय मित्र शिंजो आबे पर हमले की खबर सुनकर व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके, उनके परिजनों और जापान की जनता के साथ है.'


जापान के पूर्व प्रधानमंत्री आबे पर देश के पश्चिमी हिस्से में चुनाव प्रचार के एक कार्यक्रम में भाषण के दौरान शुक्रवार को गोली चलायी गयी. गंभीर रूप से घायल आबे को विमान से एक अस्पताल ले जाया गया लेकिन उस समय उनकी सांस नहीं चल रही थी और हृदय गति रुक गयी थी.


ये भी पढ़ें: Shinzo Abe Shoot: जापान के पूर्व PM शिंजो आबे पर हमले का वीडियो वायरल, हमलावर की तस्वीर आई सामने