Chicago Woman Died: अगर आप किसी भी तरह की प्लास्टिक सर्जरी कराने की इच्छा रखते हैं, तो यह खबर आपके लिए है. दरअसल शिकागो की रहने वाली सुक्रेता टॉलिवर की मौत उसके सर्जरी के तुरंत दो दिन बाद ही गई. वह सर्जरी कराने के लिए 12 दिसंबर को अस्पताल में भर्ती हुई थी. सर्जरी के बाद उन्हें बहुत ही ज्यादा रक्‍तस्राव होने लगा. उनकी बेटी ने बताया कि उन्हें दूसरे अस्पताल में भी शिफ्ट किया गया, हालांकि उन्हें बचाया नहीं जा सका. उनकी बेटी ने लोगों से बात करते हुए कहा कि अगर ज्यादा जरूरी नहीं हो, इन सब चीजों से बचना चाहिए.


अस्पताल के तरफ से टॉलिवर की मौत का कारण अत्यधिक रक्‍तस्राव ही बताया है. उन्होंने सर्टिफिकेट जारी कर परिजनों को सौंप दिया है. परिवार के तरफ से अधिक जानकारी मांगे जाने पर अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि वह अब कोई भी जानकारी नहीं दे सकते हैं. 


परिवार कर रहा है जांच की मांग
सुक्रेता के परिवार वाले अमेरिकी सरकार से एफबीआई से जांच की मांग कर रहे हैं. शिकागो शहर में इस मौत को लेकर लोगों में काफी गुस्सा है. सुक्रेता टॉलिवर के भाई विलियम ने कहा है कि उसके साथ जो हुआ वह सबको पता चलना चाहिए और उसके जांच ही एकमात्र तरीका है. उन्होंने यह भी कहा कि कोई और मौत के मुंह में न समाए इसलिए भी यह जांच जरूरी है.


डॉक्टरों का क्या कहना है
डॉक्टरों का कहना है कि प्लास्टिक सर्जरी के बाद लोगों को होने वाली जटिलताओं के कारण मौत हो सकती है. उनका मानना है कि ऑपरेशन के बाद के 24 घंटे महत्वपूर्ण हैं. मरीजों को उस अवधि के लिए निगरानी में रखने की जरूरत होती है. एक स्टडी के मुताबिक एक लाख मरीजों में से सिर्फ 20 की मौत होने की संभावना होती है. ऐसे मामलों में मौत दवाओं की रिएक्शन के कारण भी हो सकती है. ज्यादा मात्रा में एंटीबायोटिक खाने के कारण दिल का दौरा भी पड़ सकता है.


Michelle Obama On Barack Obama: मिशेल ने बराक ओबामा के साथ अपने रिश्ते को लेकर कही भावुक करने वाली बात, कहा- पति के साथ 10 सालों तक...