शिकागो में रहने वाली एक 8 साल की बच्ची ने कुछ ऐसा कर दिखाया जो बड़े बड़े नहीं कर पाते . इस बच्ची के साहसी कदम की आज सब लोग सराहना कर रहे हैं. दरअसल इस बच्ची ने अपने घर की तीसरी मंजिल से बिना डरे छलांग लगा दी. हालंकि उसने ऐसा अपनी जान बचाने के लिए किया. जब अचानक से रात में उसके अपार्टमेंट में आग लग गई थी तब वो अपने घर पर सिर्फ अपने 5 साल के भाई के साथ थी और और उसकी मां काम करने के लिए बाहर गई हुईं थी. वहीं अपार्टमेंट में आग लगने की वजह से जब उसे कुछ समझ नहीं आया तब उसने पहले खिड़की से एक गद्दा नीचे फेंका और फिर खुद भी उस पर कूद गई. बच्ची के इस कदम से सब लोग हैरान है.


फायरब्रिगेड अधिकारी का बयान:


एक फायरब्रिगेड अधिकारी के मुताबिक एक 8 साल की लड़की ने किसी तरह आग लगने के दौरान अपने अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल की खिड़की से एक गद्दे पर कूद गई और जब अधिकारी की टीम आग बुझाने के लिए पहुंची तब लड़की अपार्टमेंट के नीचे खड़ी हुई थी. साथ ही बताया कि उनकी टीम ने दो छोटे बच्चों को बचा लिया है. जिसमें से एक बच्ची का 5 साल का भाई और एक अन्य 2 साल का बच्चा है.


आग लगने की वजह की हो रही जांच:


जिला प्रमुख फ्रैंक वेलेज़ के मुताबिक वो बच्ची की बहादुरी देखकर काफी प्रभावित हुए हैं. साथ ही बताया कि तीनों बच्चों को स्मोक इनहेलेशन के लिए कॉमर चिल्ड्रन अस्पताल ले जाया गया है. इसके अलावा कहा कि पुलिस आग लगने की वजह की जांच कर रही है.


इसे भी पढ़ेंः


यूरोपिय देशों ने फिर शुरू किया AstraZeneca वैक्सीन का इस्तेमाल, EU की एजेंसी से मिली क्लीन चिट


बाइडेन के 'हत्यारा' कहने पर भड़के पुतिन, बोले- जो जैसा होता है उसे वैसा ही दिखता है