British Model Donna Butterfield: ब्रिटिश मॉडल और ब्यूटीशियन डोना बटरफील्ड की मौत को लेकर खुलासा हुआ है. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि  30 वर्षीय ब्रिटिश मॉडल का स्पेन में ब्रेस्ट सर्जरी के बाद मौत हो गई.


स्पेन में करवाई थी सर्जरी


न्यूज डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना सितंबर 2023 में घटी, जब डोना बटरफील्ड ने पाल्मा, मालोर्का में एक प्राइवेट क्लिनिक में दो सर्जरी करवाए थे. इससे कुछ साल पहले भी उन्होंने ब्रेस्ट की साइज बढ़ाने के लिए एक सर्जरी करवाई थी, लेकिन कुछ समस्याओं के कारण उन्होंने फिर से सर्जरी करना पड़ा, जिसमें 11,650 डॉलर (9,71,416 रुपये) का खर्च आया.


एनेस्थीसिया के रिएक्शन से हार्ट अटैक


रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ब्यूटीशियन डोना बटरफील्ड को पहले से ही हर्ट संबंधी समस्याएं थी और उन्हें एनेस्थीसिया के रिएक्शन से हार्ट अटैक आ गया. इसके बाद उन्हें पाल्मा के सोन एस्पासेस यूनिवर्सिटी के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, वहां 14 सिंतंबर 2023 को उनकी मृत्यु हो गई. 


डोना बटरफील्ड के परिवार ने दावा किया था कि जहां उन्होंने सर्जरी करवाई वहां सावधानी नहीं बरती गई थी. ब्रिटिश मॉडल के परिवार की ओर से कॉस्मेटिक सर्जनों पर आरोप लगाने के बाद पुलिस ने इस मामले की जांच भी की थी.


क्लिनिक के मैनेजर की हुई गिरफ्तारी


इसे लेकर क्लिनिक के मैनेजर और एनेस्थेटिस्ट को गिरफ्तार कर लिया गया है. क्लिनिक के 69 वर्षीय मैनेजर पर हत्या के साथ-साथ सर्जरी में लापरवाही का मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने जांच में पाया कि रोगी को जोखिमों के बारे में चेतावनी दिए बिना दूसरी कॉस्मेटिक सर्जरी की प्रक्रिया शुरू की गई थी.


पुलिस रिपोर्ट के अनुसार कार्डियक अरेस्ट के दौरान ब्यूटीशियन डोना बटरफील्ड के सिर में गंभीर नुकसार हुआ, जिससे वह ठीक नहीं हो पाईं. बटरफील्ड का दो सप्ताह से भी कम समय में निधन हो गया. इसका खुलासा तब हुआ जब क्लिनिक के निदेशक को मेजरका में स्पेनिश नेशनल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.


ये भी पढ़ें: US-China: न कोई महामारी, न हिंसा...फिर क्यों अमेरिका के लिए चीन को जारी करनी पड़ी ट्रैवल एडवाइजरी? समझें पूरा मामला