Prince Harry William Fight: ब्रिटेन के शाही घराने के प्रिंस हैरी और बड़े भाई विलियम के बीच जमकर झगड़ा हुआ था. छोटे राजकुमार प्रिंस हैरी ने अपने भाई विलियन (William) पर मारपीट करने का गंभीर आरोप लगाया है. प्रिंस हैरी (Prince Harry) ने अपनी ऑटोबायोग्राफी 'स्पेयर' में विलियम के साथ बहस होने और हाथापाई तक की नौबत आने का जिक्र किया है. हैरी का दावा है कि उनकी पत्नी मेगन मर्केल को लेकर बहस हुई थी और उसी वक्त बड़े भाई ने उन्हें धक्का देते हुए उनके साथ मारपीट की थी.


ब्रिटेन के शाही घराने के प्रिंस हैरी की ये ऑटोबायोग्राफी (Prince Harrys Autobiography Spare) 10 जनवरी को रिलीज होने वाली है. बताया जा रहा है कि इस किताब के आने के बाद शाही परिवार के बीच मतभेद और बढ़ सकते हैं. 


विलियम ने किया था हैरी पर हमला


'द गार्जियन' की एक रिपोर्ट के मुताबिक ड्यूक ऑफ ससेक्स हैरी ने अपनी किताब में चौंकाने वाला खुलासा किया कि भाई विलियम ने उन पर फिजिकली हमला करते हुए उन्हें चोट पहुंचाई थी. किताब में प्रिंस ने याद करते हुए बताया है कि जब उसके भाई विलियम, जो अब प्रिंस ऑफ वेल्स  हैं, ने हैरी की पत्नी और अमेरिकी अभिनेत्री मेगन मर्केल को लेकर बहस के दौरान शारीरिक हमला किया. विलियम ने मेघन को अशिष्ट और जिद्दी कहा था. 


कॉलर पकड़कर पीटा और चेन तोड़ी


बताया जा रहा है कि दोनों के बीच लड़ाई तब बढ़ गई जब विलियम ने हैरी का कॉलर से पकड़ लिया था. ब्रिटेन के शाही घराने के छोटे राजकुमार प्रिंस हैरी ने कहा, '' उसने मेरा कॉलर पकड़ लिया, मेरी चेन तोड़ दी और मुझे फर्श पर गिरा दिया. मैं कुत्ते के कटोरे पर जा गिरा, मेरी पीठ में चोट लग गई. मैं एक पल के लिए वहां पड़ा रहा, चकित रहा, फिर मेरे पैरों पर चढ़ गया और बाहर निकलने के लिए कहा."


2020 में कैलिफोर्निया गए थे हैरी और मर्केल 


भाइयों के उतार-चढ़ाव भरे संबंधों के बारे में खुलासे तब हुए, जब उनके पिता किंग चार्ल्स (King Charles III) 96 वर्ष की आयु में सितंबर में अपनी मां महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II Death) की मृत्यु के बाद मई में अपने राज्याभिषेक की तैयारी कर रहे थे. साल 2020 में हैरी और मेगन मर्केल अपने शाही कर्तव्यों को छोड़कर कैलिफोर्निया चले गए थे. उसके बाद से दोनों परिवार के बीच संबंध काफी बिगड़ गए थे.


ये भी पढ़ें:


Iran Warns France: शार्ली हेब्दो में अयातुल्ला खामेनेई के कार्टून छपने पर ईरान आगबबूला, फ्रांस को दी अंजाम भुगतने की चेतावनी