Bangladesh Boy: दुनिया में किसी भी बच्चे को लुका-छिपी का खेल बहुत ही पसंद आता है, लेकिन कभी-कभी ऐसे खेल खेलने के दौरान कई तरह के हादसे हो जाते हैं, जिससे परेशानी हो जाती है. ऐसे ही एक वाकये में बांग्लादेश का एक लड़के ने लुका-छिपी खेलने के दौरान छिपने की गलत जगह तलाश ली. खेलते वक्त वह शिप कंटेनर में छुप गया.


बांग्लादेश के बंदरगाह शहर के नाम से मशहूर चटगांव में एक बच्चा दोस्तों के साथ खेलने के दौरान एक शिपिंग कंटेनर में छिप गया. इसके बाद वो उसी कंटेनर में फंस रह गया. वो 6 दिन के बाद सीधे समुद्र के रास्ते मलेशिया पहुंच गया. उस बच्चे को पता भी नहीं चल पाया कि वो जा कहां रहा है.


बंदरगाह के कर्मचारियों ने कंटेनर से बाहर निकाला


बांग्लादेशी बच्चा शिपिंग कंटेनर में 11 जनवरी को छिपने गया था और 17 जनवरी को मलेशिया के पोर्ट क्लांग पहुंच गया. उसने कंटेनर के अंदर पूरे 6 दिन की यात्रा की. इस दौरान उसने कुछ भी न खाया और न पीया. वो डरा हुआ था. उसने बताया कि उसने कंटेनर की दीवारों पर मारना शुरू कर दिया और मदद के लिए चिल्लाना चाहा. मलेशिया पहुंचने के बाद बच्चे को बंदरगाह के कर्मचारियों ने कंटेनर से बाहर निकाला. इसके कंटेनर से बाहर निकालने का वीडियो भी ऑनलाइन शेयर किया गया है. जब बच्चा कंटेनर से बाहर निकला तो वो बहुत भूखा, थका और डरा हुआ था. 


सुरक्षित घर भेज दिया गया


बच्चे ने खुद को एक अनजान देश में अजनबियों से घिरा हुआ पाया. पहली नजर में बंदरगाह के अधिकारियों को बच्चा तस्करी का शिकार लगा. इसके बाद मलेशियाई पुलिस ने पता लगाने के लिए जांच की, तब पता चला कि बच्चे का नाम फहीम है और वो बांग्लादेश का है. मलेशिया के गृह मंत्री दातुक सेरी सैफुद्दीन नसुशन इस्माइल ने स्थानीय प्रेस को बताया लड़के का नाम फहीम है. वो बांग्लादेश से एक जहाज के मदद से कंटेनरों में आ गया है. फहीम का इलाज करवाने के बाद सुरक्षित घर भेज दिया गया.


ये भी पढ़ें: Brazil Man Fake Death: खुद की मौत की फैलाई झूठी खबर, अंतिम विदाई देने पहुंचे लोग तो अचानक उठ खड़ा हुआ