Bangladesh Accident: दक्षिण-पश्चिम बांग्लादेश में शनिवार (22 जुलाई) को एक भीषण सड़क हादसा हो गया. यात्रियों से भरी बस सड़क किनारे एक बड़े तालाब में गिर गई, जिससे कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई. एक दर्जन से ज्यादा घायल हो गए हैं. स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार, हादसे का शिकार हुई बस 60-70 यात्रियों को लेकर भंडरिया से बरिशाल जा रही थी. 


बांग्लादेशी अखबार द डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, यह हादसा बांग्लादेश के झालाकाथी सदर उपजिला के छत्रकंडा इलाके में हुआ. पुलिस ने बताया कि हादसा उस समय हुआ, जब बस 60 से ज्यादा यात्रियों को लेकर भंडरिया उप जिले से दक्षिण-पश्चिम संभागीय मुख्यालय बरिशाल जा रही थी. रफ्तार तेज होने के कारण बस अनियंत्रित हो गई. जिसके बाद तालाब में गिर गई. 


घायलों में कुछ की स्थिति गंभीर 


पुलिस ने बताया कि गोताखोरों ने तालाब से 17 शवों को निकाल लिया है, जबकि 35 अन्य घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें कुछ की स्थिति गंभीर बनी हुई है. क्रेन की मदद से पानी से भरे तालाब से बस को घंटों मश्कत के बाद निकाला गया.  पुलिस उप निरीक्षक गौतम कुमार घोष ने बताया कि मृतकों में आठ महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं. 20 अन्य यात्रियों का इलाज झलकाठी के मुख्य सरकारी अस्पताल में चल रहा है. वहीं,  कुछ यात्रियों को हल्की चोट हैं, ऐसे में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर जाने की इजाजत दे दी गई है. 


आये दिन देखने को मिलते हैं बस हादसे  


हादसे में जीवित बचे लोगों ने इस भीषण एक्सीडेंट के लिए बस के चालक को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होनें कहा कि बस क्षमता से अधिक यात्रियों से भरी हुई थी, जिसके कारण यह दुर्घटना हुई. गौरतलब है कि बांग्लादेश में आये दिन बस दुर्घटनाएं देखने को मिलती हैं. रोड सेफ्टी फाउंडेशन (आरएसएफ) के मुताबिक, सिर्फ जून में कुल 559 सड़क दुर्घटनाएं हुईं हैं, जिनमें 562 लोग मारे गए और 812 अन्य घायल हुए.


ये भी पढ़ें: Mexico Bar Fire: मेक्सिको में मामूली विवाद पर शख्स ने फूंका क्लब, 11 लोगों की आग में जलकर मौत