ऑस्ट्रेलिया: टूरिस्ट स्पॉट पर हंपबैक व्हेल के हमले में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है. महिला विश्व धरोहर स्थल निंगालू तट पर तैराकी कर रही थी. समुद्र तट पर तैराकी के दौरान व्हेल की दुम से उसे चोट लग गई. जिसके बाद उसे घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.


समुद्र तट पर तैराकी महिला को पड़ी भारी


समुद्र तट पर तैराकी करना एक महिला को भारी पड़ गया. शनिवार को 29 वर्षीय महिला अपने ग्रुप के साथ महिला समुद्र तट पर तैराकी कर रही थी इस दौरान व्हेल ने प्रहार कर दिया. संत जॉन एंबुलेंस ने हंपबैक व्हेल के दुम की चोट से महिला के बुरी तरह घायल होने की पुष्टि की है. उसे व्हेल के प्रहार से छाती पर चोट आई है. सोमवार को रॉयल पर्थ अस्पताल ने बताया कि उसकी हालत नाजुक लेकिन स्थिर है. पर्थ अस्पताल लाए जाने से पहले महिला का एक्समाउथ शहर में इलाज किया गया था.


व्हेल ने दुम से महिला को किया बुरी तरह घायल


वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया पुलिस के मुताबिक जब दुर्घटना घटी तब ग्रुप समुद्र किनारे से चंद सौ मीटर की दूरी पर था. जैव विविधता, संरक्षण और आकर्षण विभाग (DBCA) ने अपने बयान में कहा कि टूर ऑपरेटर्स के साथ मिलकर दुर्घटना के कारणों का पता लगया जा रहा है. साथ ही ये भी मालूम करने की कोशिश की जा रही है कि हंपबैक व्हेल टूर के क्या जोखिम हैं. बताया जाता है कि 2016 में हंपबैक व्हेल दर्शन कार्यक्रम शुरू किया गया था. ट्रायल के शुरू होने से अबतक  करीब 10 हजार प्रतिभागी हंपबैक व्हेल टूर का आनंद ले चुके हैं. इससे पहले किसी के बुरी तरह घायल होने की घटना सामने नहीं आई थी. फिलहाल 15 टूर ऑपरेटर्स को व्हेल टूर का लाइसेंस दिया गया है.


अमेरिका चुनाव: जूनियर ट्रंप को भारतीयों पर भरोसा, कहा- दोबारा जीत में होगी अहम भूमिका


Coronavirus: WHO से अलग रूस का बड़ा दावा, अक्टूबर में बड़े स्तर पर टीकाकरण की तैयारी