ऋषि सुनक को सोमवार को कंजरवेटिव पार्टी के नेता के रूप में चुना गया है. इसके साथ ही यह तय हो गया है कि वह यूनाइटेड किंगडम के अगले प्रधानमंत्री होंगे. इस खबर के सामने आते ही कई लोगों ने ट्विटर पर बधाई देते हुए ट्वीट किया. जहां कई भारतीय ऋषि सुनक के भारतीय मूल के होने से खुश हैं, वहीं सोशल मीडिया पर ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने अपनी रचनात्मकता दिखाने का मौका नहीं छोड़ा. ट्विटर पर ऋषि सुनक पर मीम्स का दौर शुरू हो गया. ट्विटर पर कुछ यूजर्स को लगा कि 42 साल के सुनक टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा से मिलते जुलते हैं.


फिर क्या था, ट्विटर पर ऋषि सुनक और नेहरा पर मीम्स का दौर शुरू हो गया. दोनों की तस्वीरों के साथ मजेदार मीम्स की बाढ़ आ गई. कई लोगों ने तुलना करते हुए दोनों की तस्वीरें पोस्ट कीं. साथ ही ऋषि सुनक के लिए बधाई संदेश पोस्ट करते हुए आशीष नेहरा की तस्वीरों का इस्तेमाल किया. देखिए कुछ मजेदार ट्वीट्स 






 





बता दें कि सुनक ब्रिटेन के 57वें प्रधानमंत्री बने हैं. वह ब्रिटेन के पहले हिंदू प्रधानमंत्री भी हैं. सुनक ने निवर्तमान प्रधानमंत्री लिज़ ट्रस द्वारा 20 अक्टूबर को उनके इस्तीफे की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री बनने के लिए अपने नाम की घोषणा की थी. 


आज शपथ लेंगे सुनक


ब्रिटेन के नेतृत्व के लिए ऐतिहासिक दौड़ में कंजरवेटिव पार्टी के चुने गए नए नेता ऋषि सुनक आज (25 अक्टूबर) महाराजा चार्ल्स तृतीय से मिलकर देश के पहले भारतीय मूल के प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालेंगे. मंगलवार दोपहर 1:30 बजे (भारतीय समयानुसार) निवर्तमान PM लिज ट्रस कैबिनेट की आखिरी मीटिंग लेंगी. इसके बाद लिज ट्रस दोपहर 2:45 बजे पीएम हाउस 10 डाउनिंग स्ट्रीट से देश को PM के तौर पर आखिरी बार संबोधित करेंगी. लिज ट्रस इसके बाद बकिंघम पैलेस जाकर किंग चार्ल्स तृतीय को इस्तीफा सौंपेंगी.


इसके कुछ देर बाद किंग चार्ल्स तृतीय नए PM सुनक को PM का अपॉइंटमेंट लेटर देंगे. सुनक आधिकारिक PM बनने के बाद शाम 4 बजे पीएम हाउस से ब्रिटेन को संबोधित करेंगे, जिसमें उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति और बेटियों कृष्णा तथा अनुष्का के शामिल होने की उम्मीद है.