You tuber Create Apple Iphone: आजकल दुनिया में कई लोग यूट्यूूब पर अजीबो-गरीब कारनामे करते दिखाई देते है. कभी कोई यूट्यूबर स्पेस में जाकर वीडियो शूट करता है तो कोई यूट्यूबर लाखों रुपये बांटता है. इसी बीच मैथ्यू बीम नाम के एक अमेरिकी यूट्यूबर ने 8 फीट बड़ा पूरी तरह से काम करने वाला विशालकाय आईफोन बनाया है. इससे जुड़ा एक वीडियो भी यूट्यूब पर पोस्ट किया है. यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट होने के बाद ये काफी वायरल भी हो रहा है.


यूट्यूबर मैथ्यू बीम ने Apple के सबसे अधिक कीमत वाले फोन iPhone 14 Pro Max का मॉडल तैयार किया है, जिसकी लंबाई 8 फीट है. यूट्यूबर मैथ्यू बीम ने फोन के फीचर दिखाने के लिए उसे एक गाड़ी में रखकर न्यूयॉर्क की सड़कों पर घुमाया. डिवाइस का डिस्प्ले टेलीविजन के टच-सक्षम स्क्रीन का इस्तेमाल करके बनाया गया है, जो मैक मिनी से जुड़ा है.


हू-ब-हू बनाया फोन
मिस्टर बीम ने फोन में गाने के लिए वॉल्यूम बटन भी जोड़ा है. अपने चैनल पर पोस्ट किए गए यूट्यूब वीडियो में मिस्टर बीम ने इतने बड़े आईफोन के बनाने की प्रक्रिया साझा की है. उसने बताया कि एक मजबूत मेटल फ्रेम तैयार किया, जिसने विशाल फोन को बनाने में मदद पहुंचाई. YouTuber फिर iPhone के डिजाइन को तैयार करने के लिए डिवाइस को मैट फ़िनिश करता है. ऐसा करने से फोन चमकता है.



 


इस फोन में कई तरह के बटन भी लगे हुए है, जो अलग-अलग काम में इस्तेमाल आते हैं. मैथ्यू बीम और उसकी टीम ने डिस्प्ले पर खासा ध्यान दिया है. उन्होंने डिस्प्ले पर लेजर लाइट भी जोड़ी है.


पिछले रिकॉर्ड को तोड़ा
Iphone में लगे मैक मिनी डिवाइस उन्हीं एप्लिकेशन को चलाने की अनुमति देता है जो आमतौर पर आईफोन पर उपयोग किए जाते हैं. इसकी वजह से अपने विशाल आकार के बावजूद फोन एक असली iPhone का अनुभव देता है. इस विशाल फोन में कैमरे भी हैं, जिनमें सेल्फी के लिए सामने वाला कैमरा भी शामिल है.हालांकि, मिस्टर बीम ने दिखाया कि उनके डिवाइस पर सेल्फी लेना कितना मुश्किल है.


इसके लिए उन्हें कूदना पड़ा और उनके एक साथी को बटन दबाने के लिए तैयार होना पड़ा. मिस्टर बीम ने 8 फीट लंबे iPhone को बनाकर पिछले रिकॉर्ड को तोड़ने को तोड़ने में कामयाबी हासिल की. इससे पहले ZHC नाम के एक अन्य YouTuber ने साल 2020 में 6 फीट लंबा iPhone बनाया था.


ये भी पढ़ें:Joe Biden : अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्‍ट्रपति हैं जो बाइडेन, ठीक से सो नहीं पाते, सांस लेने में यूज कर रहे अब ये मशीन