Lottery Winner: कहते हैं कि लॉटरी (Lottery) जीतना किस्मत का खेल है. ये बात तब सच लगती है जब एक महिला एक ही नंबर से दो बार लॉटरी जीत लेता है. दुनिया में बहुत से लोग लॉटरी पर अपनी किस्मत आजमाते हैं तो कुछ को सफलता मिलती है तो कुछ के हाथ खाली रह जाते हैं. इस दुनिया में भारत (India) से लेकर अमेरिका (America), ब्रिटेन (Britain), आयरलैंड और दुबई में लॉटरी खेलने को लेकर लोगों में क्रेज है. कुछ भाग्यशाली (Lucky) होते हैं जो बड़ी रकम जीत लेते हैं. अमेरिका की एक महिला (Woman) के साथ भी किस्मत कुछ ज्यादा ही मेहरबान रही कि उसने एक ही नंबर से दो बार लॉटरी जीती.


ये घटना अमेरिका की है जहां हयात्सविले की रहने वाली एक महिला ने मैरीलैंड लॉटरी के रेसट्रैक्स वर्चुएल हॉर्स रेसिंग गेम में एक ही घोड़े पर समान दांव लगाया. इस महिला ने दो महीने में दूसरा इनाम 30,946 डॉलर का इनाम जीता. इस महिला ने अधिकारियों को बताया कि 10,11 और 12 उसके पसंदीदा दाव रहे और इससे कुल 61,892 डॉलर यानी कि 49.34 लाख रुपये की इनामी राशि जीतकर हासिल की.


हर हफ्ते एक-दो लॉटरी पर आजमाती थी किस्मत


एक रिपोर्ट के मुताबिक ये महिला हर हफ्ते एक या दो लॉटरी पर किस्मत आजमाकर दांव लगाती थी. इसकी के तहत एक दिन सुबह उसे महसूस हुआ कि ये एक और दांव लगाने के लिए एकदम सही समय है. इसलिए उसने हयात्सविले में केनिलवर्थ एवेन्यू से एक टिकट खरीद लिया. जब उसने पहली बार टिकट खरीदा तो कैशियर के पास नंबर आउट ऑफ स्टॉक हो गए. फिर उसने कैशियर को नंबर बताए तो कैशियर ने उसे बुलाया तो वो चौंक गई क्योंकि उसने फिर से 30,946 डॉलर की रकम जीत ली थी.


रेस पर नहीं था ध्यान


नंबर आउट ऑफ स्टॉक होने के बाद उन्होंने कैशियर (Cashier) को याद दिलाया कि उन्हें क्या चाहिए तो वो सोच में पड़ गया. फिर कैशियर ने देखा कि उस महिला के नंबर (Lottery Number) लगातार फ्लैश हो रहे हैं मगर ये महिला रेस पर ध्यान नहीं दे रही थी मगर कैशियर इस बात पर ध्यान दे रहा था और उसने महिला को बुलाकर बताया कि वो ये इनाम (Lottery Prize) जीत चुकी है. महिला ने बताया कि वो इस जीती हुई रकम से एक नया घर बनवाएंगी.


ये भी पढ़ें: Lottery News: सब्जी खरीदने के लिए 500 का छुट्टा कराना था, मजबूरी में खरीदा लॉटरी टिकट, कुछ घंटों बाद ही मिल गया करोड़ों का इनाम


ये भी पढ़ें: Lottery News: इस कपल को लगी 1140 करोड़ रुपये की बंपर लॉटरी, 3 साल में दान कर दिए सारे रुपये