US Bomb Threat: अमेरिका के न्यू यॉर्क शहर में बुरी तरह हड़कंप तब मच गया, जब वहां पर कुछ धमकी भरे ई-मेल्स भेजे गए. 20 से अधिक इन मेल्स के जरिए चेतावनी दी गई कि वहां यहूदियों के दो दर्जन से अधिक पूजा वाले जमघटों और संस्थानों में बम लगा दिए गए हैं और वहां जल्द ही धमाके होंगे. 


अमेरिकी टैबलॉइड अखबार 'न्यू यॉर्क पोस्ट' की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि शनिवार (चार मई, 2024) को भेजे गए इन मेल्स में लिखा था, "हेलो, अगर आप इस मेल को देख रहे हैं तब आप बम को लेकर अलर्ट रहें, जिसे मैंने आपकी बिल्डिंग के अंदर लगवाया है."


Terrorizers111 का दावा- हमने फिट कराए बम!


धमकी भरा यह मेल भेजने वालों ने खुद को 'टेरराइजर्स 111' (Terrorizers111) समूह से बताया और आगे इसके जरिए कहा- यह धमकी नहीं है. मैंने आपकी बिल्डिंग के भीतर बम लगाया है. आपके आप इसे डिफ्यूज करने के लिए कुछ ही घंटे बचे हैं वरना हर जगह सिर्फ खून ही खून नजर आएगा.


USA में कितनी जगह भेजे गए धमकी भरे ये मेल्स?


Terrorizers111 ग्रुप की ओर से यह धमकी भरा ई-मेल मैनहैटन के 14 पूजा वाले जमघटों और यहूदी केंद्रों (दो ब्रूकलिन में, पांच क्वींस में, दो अपस्टेट मंदिर और एक लॉन्ग आइलैंड में) को भेजा गया. न्यू यॉर्क लैंडमार्क्स कंजर्वेंसी के पास भी ऐसा ही मिलता-जुलता मेल गया था. 






"बम धमाके की धमकी भेजने वालों का लगा रहे पता"


इस बीच, अमेरिका में न्यू यॉर्क के अधिकारियों की ओर से कहा गया कि ये धमकी भरे ई-मेल्स कहां से आए? फिलहाल इसका तो पता नहीं चल पाया है. हालांकि, पुलिस विभाग अलर्ट है और जांचकर्ता मामले की पतड़ाल में जुटे हैं. वे यह भी ट्रेस कर रहे हैं कि इन मेल को कहां से भेजा गया था. 


यहूदी विरोधी विचारधारा में इजाफे के बीच भेजे गए मेल


ये धमकी भरे ई-मेल्स ऐसे वक्त पर भेजे गए हैं, जब यूएस के पांच शहरों में और अन्य जगहों पर यहूदी विरोधी विचारधारा में इजाफा देखने को मिला है. हमास और इजरायल में युद्ध के बीच अमेरिका के कई कॉलेज कैंपसों में हाल में फिलिस्तीन के समर्थन में सैकड़ों प्रदर्शनकारी इजरायल के खिलाफ विरोध जाहिर करते नजर आए हैं.  


यह भी पढ़ेंः पीले सागर में आठ दिनों तक गरजेगा चीन, ड्रैगन का महाप्लान क्या, भारत निशाने पर!