Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और देश की सेना के बीच तकरार बढ़ती जा रही है. हाल के दिनों में पीटीआई अध्यक्ष सेना को लेकर कई बार बयानबाजी कर चुके हैं. जवाब में पाकिस्‍तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर इमरान खान पर निशाना साध चुके हैं. ऐसे में इमरान खान को आर्मी ऐक्‍ट के तहत मामला दर्ज गिरफ्तार किया जा सकता है. 


गौरतलब है कि सेना प्रमुख इन दिनों बौखलाए हुए हैं. उन्हें शक है कि इमरान खान को सेना के अंदर से समर्थन मिल रहा है. इसके बाद जनरल मुनीर सेना के अंदर मौजूद संदिग्धों के खिलाफ ऐक्‍शन लेने में जुट गए हैं. उधर इमरान खान ने स्पष्ट तौर पर आरोप लगाया कि 9 मई को हुए उनके 'अपहरण' के पीछे सेना प्रमुख असीम मुनीर का हाथ है.


बाइडन सरकार के करीबी ने किया इमरान का समर्थन 


इन आरोप प्रत्यारोप के बीच एक बात की चर्चा तेज हो गई है कि अमेरिका सेना प्रमुख जनरल मुनीर को हटाना चाहता है. ऐसा इसलिए क्योंकि जाल्‍मे खलीलजाद खुलकर इमरान खान के समर्थन में खड़े दिख रहे हैं. मालूम हो कि जाल्‍मे खलीलजाद बाइडन सरकार के करीबी और पाकिस्‍तान तथा अफगानिस्‍तान मामलों के विशेषज्ञ रह चुके हैं. उन्होंने इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद कई ट्वीट करके पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख मुनीर के इस्‍तीफे की मांग की है. 


उन्‍होंने ट्वीट करते हुए कहा कि पाकिस्‍तानी सेना ने अपने कदम पीछे खींचने की बजाय नाटक को और बढ़ाने का काम किया है. गौरतलब है कि पाकिस्‍तानी सेना को लेकर दावा किया जा रहा है कि इमरान खान की पत्‍नी बुशरा बीबी को गिरफ्तार किया जा सकता है. 


साजिश के तहत इमरान को फंसना चाहती है सेना 


जाल्‍मे ने कहा कि पाकिस्‍तानी सेना इमरान खान को साजिश के तहत फंसना चाहती है. पीटीआई प्रमुख के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कर, उन्‍हें लंबे समय तक जेल में रखने की योजना बनाई जा रही है. जाल्‍मे ने कहा कि मैं एक बार फिर से दोहराता हूं कि आर्मी चीफ जनरल मुनीर अगर देशभक्‍त हैं तो उन्‍हें इस्‍तीफा दे देना चाहिए और चुनाव की डेट का ऐलान करके चीजों को रास्‍ते पर लाना चाहिए. इतना ही नहीं, जाल्‍मे ने खुलकर इमरान खान का समर्थन करते हुए कहा कि अगर सेना विनाशकारी कदम उठाती है तो वे इसका विरोध करें.


ये भी पढ़ें: Pakistan Crisis: आईएमएफ से झटका मिलने के बाद पाकिस्तान को डिफॉल्‍ट होने का खतरा, शहबाज सरकार ने चीन के सामने फैलाया हाथ