America: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद की गिरफ्तारी को लेकर आशंका जाहिर की है. उन्होंने संभावित गिरफ्तारी को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. ट्रंप का दावा है कि आगामी 21 मार्च (मंगलवार) को उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है. ट्रंप ने कहा कि मैनहट्टन के अभियोजक 'हश मनी' (किसी बात का खुलासा करने से रोकने के लिए गुप्त भुगतान) मामले में उन्हें आरोपित करने की तैयारी में जुटे हैं.


सोशल मीडिया पर अपनी गिरफ्तारी का दावा करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थकों से विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है. 2016 के राष्ट्रपति चुनाव प्रचार अभियान के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम पर किए गए कथित गुप्त भुगतान को लेकर उन पर आरोप तय किए जाने हैं. इसको लेकर मंगलवार को मैनहट्टन की एक अदालत में उनकी पेशी है. इसी दिन उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को लेकर दावा किया है.


ट्रंप का मानना है कि उन्हें दोषी ठहराया जा सकता है क्योंकि उन्हें लगता है कि मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी एल्विन ब्रॉक उनसे नफरत करते हैं. अपने पोस्ट में उन्होंने दावा किया है कि मैनहट्टन जिला अटॉर्नी के ऑफिस से गुप्त सूचना मिली है कि प्रमुख रिपब्लिकन उम्मीदवार और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति को अगले हफ्ते मंगलवार को गिरफ्तार किया जाएगा.


ट्रंप की मंगलवार को होने वाली पेशी को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. बताते चलें कि यह अमेरिकी इतिहास में पहली बार होगा, जब किसी पूर्व राष्ट्रपति पर किसी मामले में आरोप लगाए जाएंगे.  


दरअसल, न्यू यॉर्क की ग्रैंड जूरी 2016 में पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को किए गए 1.30 लाख डॉलर के भुगतान में ट्रंप की संलिप्तता की जांच कर रही है. आरोप है कि यह भुगतान इसलिए किया गया ताकि डेनियल्स रिपब्लिकन नेता ट्रंप के साथ अपने कथित यौन संबंधों को लेकर चुप रहें.


ये भी पढ़ें: Imran Khan Row: इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर पाकिस्तान में बवाल, फायरिंग, पूर्व पीएम के घर पहुंची पुलिस ने जब्त की कई राइफल | 10 बड़ी बातें