US News in Hindi: अमेरिका में ट्रेनों में चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही है. लॉस एंजेलिस (Los Angeles) में लूटी गई मालगाड़ी ट्रेनों (Freight Trains) से दर्जनों बंदूकें भी चोरी हो गई हैं. लॉस एंजेलिस जैसे एक बड़े शहर में ट्रेन बैगन में सेंध लगाने के बाद दुनिया भर में अमेरिका की छवि खराब हुई है. शहर के आला पुलिस अधिकारी माइकल मूर ने कहा है कि लुटेरे अमेजन (Amazon) के पैकेट लेकर फरार हो गए हैं. माइकल मूर (Michael Moore) ने इस हफ्ते पुलिस आयोग (Police Commission) को बताया कि लोग ट्रेन कंटेनरों को तोड़ रहे थे और हथियारों की चोरी कर रहे थे.


मालगाड़ी से दर्जनों बंदूके भी चोरी


लॉस एंजेलिस के पुलिस अधिकारी माइकल मूर का मानना है कि लूट की घटना से फिर से शहर में हिंसा होने की आशंका है. रेल पटरियों के पास अमेजन समेत कई दूसरी कंपनियों के पार्सल के पैकेट मिले थे. बताया जाता है कि जब लंबी मालगाड़ियां पटरियों पर रुकती है तो इंतजार कर रहे चोर बोल्ट कटर से ताले को तोड़ देते हैं. लॉस एंजलिस में मालगाड़ी ट्रेन की मदद से बड़े स्‍तर पर पार्सल (Parcels) ले जाए जाते हैं. इनमें ज्‍यादातर Amazon, यूपीएस (UPS) और फेडएक्‍स (FedEx) जैसी कंपनियों के पार्सल होते हैं. ट्रेनों में लदे ये पार्सल चोरों के निशाने पर होते हैं. ठीक ढंग से मजबूती के साथ लॉक होने के बावजूद चोर इन पार्सल को मालगाड़ी से पार कर देते हैं. चोर पार्सल से सामान निकालने के बाद पैकिंग को पटरी पर ही फेंककर फरार हो जाते हैं.


ये भी पढ़ें: North Korea ने फिर दिखाया महाशक्तियों को ठेंगा, जापान के समुद्र में किया मिसाइल टेस्ट


अमेरिका में ट्रेन लूट की घटना बढ़ी


अमेरिका में ऑनलाइन खरीदी गए हथियारों को कानूनी रूप से ग्राहक को नहीं भेजा जा सकता है. इसे पिक-अप के लिए लाइसेंस प्राप्त डीलर को भेजा जा सकता है. लॉस एंजेलिस काऊंटी में चोरी में 160 फीसदी की बढ़ोत्तरी देखी गई है. दिसंबर 2020 से रेल ऑपरेटर यूनियन पैसिफिक के काफिले को निशाना बनाया जा रहा है. 2021 की अंतिम तिमाही में लॉस एंजिल्स काउंटी में हर दिन औसतन 90 से अधिक कंटेनरों में तोड़फोड़ की गई. 


ये भी पढ़ें: Covid-19 Vaccine: ओमिक्रोन वेरिएंट से मुकाबले के लिए आ रहा है Moderna का खास बूस्टर डोज, कंपनी का ट्रायल शुरू