वॉशिंगटन: अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हुए आतंकी हमले की अमेरिका के कई सांसदों ने निंदा की है. हमले में छह महिलाओं सहित सात लोग मारे गए थे. इंडियाना के सीनेटर जो डोनली ने कहा, ‘‘मैं अपने सहयोगियों के साथ कश्मीर में हिंदू तीर्थयात्रियों पर हुए आतंकी हमले की निंदा करता हूं. हम मारे गए लोगों के प्रति शोक व्यक्त करते हैं और हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं.’’


कांग्रेस के सदस्य टोड रोकिटा ने कहा कि आतंकवाद की दुनिया में कोई जगह नहीं है और वह दुख की इस घड़ी में भारत के साथ पूरे समर्थन से खड़े हैं. कांग्रेस के सदस्य टोड यंग ने कहा, ‘‘मैं कश्मीर में हिंदू तीर्थयात्रियों पर हुए हमले की निंदा करने में दुनिया के साथ हूं. मेरी प्रार्थनाएं पीड़ितों और उनके परिवार के साथ हैं.’’ कांग्रेस के सदस्य पीटे सेशंस ने कहा कि तीर्थयात्रियों पर हमला कायरता का प्रदर्शन है.


सांसद माइक कानावे ने कहा, ‘‘मेरी प्रार्थनाएं बीते 10 जुलाई को आतंकी हमले में मारे गए अमरनाथ यात्रा के तीर्थयात्रियों के साथ हैं. धार्मिक आजादी...स्वतंत्रता का आधार है." सांसद निटा लावे ने कहा कि आतंकवादी घटनाओं के खिलाफ विश्व को एकजुटता से खड़ा होना चाहिए.


बताते चलें कि बीते सोमवार यानी 10 जुलाई 2017 को आतंकवादियों ने अमरनाथ यात्रियों से भरी एक बस को निशाना बनाया था. इस हमले में 7 लोगों की मौत हो गई जबकि 32 लोग घायल हो गए. इस हमले के बाद से ही पूरे देश में आतंकवादियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की जा रही है. बॉलीवुड स्टार्स ने भी इस हमले की कड़ी निंदा की है.